20 पैसा/किमी पर चलेगी ये Electric Scooter, हर महीने होगी इतनी बचत की दिल खुश हो जाएगा..

8
electric scooter

डेस्क : पूरी दुनिया इस वक्त इलेक्ट्रिक वाहन की ओर बढ़ रही है, इसके साथ ही भारतीय बाजारों में भी इसका असर दिख रहा है। देश में बढ़ते प्रदूषण की समस्या और बढ़ते तेल के दामों को लेकर हर कोई पेट्रोल-डीजल वाहन से निजात पाकर इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) खरीदने को सोच रहा है।

इसी को लेकर ATD ग्रुप और SRAM & MRAM के संयुक्त उद्यम ने Canopus Electric Scooter के लॉन्च के दिशा में कदम बढ़ाया है, इसमें आधुनिक तकनीकों का उपयोग किया जाएगा। आपको बता दें कि Canopus का मुख्यालय नोएडा में है। ग्रुप चरणबद्ध तरीके से इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में 100 करोड़ रुपये का निवेश करेगा, वर्तमान में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोटोटाईप्स तैयार हैं और कंपनी देश भर में डीलर नेटवर्क की नियुक्ति की प्रक्रिया में है।

उम्मीद की जा रही है कि ये वाहन मार्च 2022 तक बाज़ार में उपलब्ध होंगे। कंपनी का मानना है कि यह इलेक्ट्रिक वाहन देशभर के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के लोगों के लिए फायदेमंद होगा, यह कॉलेज छात्रों से लेकर, स्थानीय बाज़ार जाने वाले लोगों एवं छोटी दूरी तय करने वाले सर्विस क्लास के लोगों को अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगा, इस स्कूटर को चलाने की लागत मात्र 20 पैसा प्रति किमी पड़ती है।

electric vehicle scooter

आम जनता के साथ जुड़ने के प्रयास में देश भर में कैनोपस के उपभोक्ता ADG ग्रुप की एक कंपनी ATD फाइनैंस से आसान फाइनैंसिंग के फायदे पा सकते हैं। कंपनी के अनुसार, स्टार्टिंग में 4 मॉडलों – ऑरोरा, स्कारलेट, कोलेट और वलेरिया का लॉन्च किया जाएगा, कैनोपस के ई-स्कूटर में कई पेटेंटेड जर्मन और कोरियाई तकनीकों को शामिल किया गया है, जैसे ट्रांसमिशन के लिए CAMIVT टेक्नोलॉजी, कंट्रोलर के लिए एफओसी टेक्नोलॉजी, टेलर-मेड मोटर, बेहद प्रभावी उर्जा संरक्षण प्रणाली।