ये है 8 गियर के साथ 320 km/h की रफ्तार से दौड़ने वाली Car, फीचर्स और कीमत जान खुश हो जाएंगे..

डेस्क : दुनिया मे कार के शौकीनों की कमी नही हैं, किसी को महंगी कार तो किसी को महंगी बाइक का शौक होता हैं। पिछले कुछ सालों में ऑटोमोबाइल सेक्टर में गिरावट देखने को मिली थी लेकिन धीरे धीरे इस सेक्टर ने अपनी रफ्तार पकड़ ली हैं। पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से भारत तेज़ी से ऑटोमोबाइल सेक्टर में इलेक्ट्रिक व्व्हिकल की तरफ रुख कर रहा हैं, कई तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर बाइक और कार मार्किट में आ गए हैं या तो आने वाले हैं।

भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की भरमार हो गयी हैं जबकि आने वाले 2 से 3 साल में इलेक्ट्रिक कार की भी भरमार देखी जा सकती हैं। तमाम बडी कार निर्माता कम्पनियो ने अपनी भविष्य की योजनाएं पर विचार शुरू कर दिया हैं। इस समय इलेक्ट्रिक कार काफी महंगी हैं आने वाले समय मे इनके और भी बढ़िया वर्जन उपलब्ध होंगे और कीमतों में कमी भी आएगी। ऑस्टिन मार्टिन ने अपनी V12 Vantage Roadster कार से पर्दा उठाया है.

ये कार इतनी खास है कि पूरी दुनिया में सिर्फ 250 कार ही बनाई जाएंगी.कूप मॉडल की तुलना में V12 Vantage रोडस्टर 60 किग्रा ज्यादा है. V12 Vantage रोडस्टर कार को 700hp, 752Nm, 5.2 लीटर V12 इंजन से भी लैस किया गया है. ये कार 3.5 सेकेंड्स में 0 से 100 KMPH की रफ्तार पकड़ सकती है. इस कार की टॉप रफ्तार 320 किमी प्रति घण्टे की है. कंपनी ने इस कार में इसकी रूफ को फैब्रिक में दिया है. इसमें कंपनी ने अलॉय व्हील को 21 इंच के दिए हैं. इसमें मिशिलिन पायलट 4S परफॉर्मेंस टायर्स का भी इस्तेमाल किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *