पुराने गैस सिलेंडर का झंझट खत्म! ये है कंपोजिट सिलेंडर, हल्की और ब्लास्ट प्रूफ है, जानें – खासियत..

डेस्क : इंडियन आयल अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए समय-समय पर अपने सिलेंडर में बदलाव करता रहता हैं इंडियन ऑयल ने हाल ही में नए सिलेंडर मारकेट में उतारा हैं. इंडीन के डिस्ट्रीब्यूटर से ग्राहक आसानी से ले सकेंगे नए सिलेंडर। इंडियन ऑयल ने हाल ही में मार्केट में नए गैस सिलेंडर को लाई है ।

इंडियन ऑयल अपने ग्राहकों की सुरक्षा को लेकर सिलेंडर में समय-समय बदलाव करते रहते है। इंडियन ऑयल ने हाल ही में नया एलपीजी सिलेंडर लांच किए है. इन सिलेंडरों को कंपनी ने फाइबर के जरिए बनाया है। सिलेंडरों का निर्माण तीन स्तर में किया गया है. सिलेंडर के अंदर का स्तर हाई डेंसिटी पाइथिलीन का बनाया गया है. अंदर के इस स्तर को पालिमर से बने फाइबर ग्लास से कोटींग की गई है। और बाहरी स्तर को एचडीपीई से बनाया गया है।

कैसे ले सकते है ग्राहक इन सिलेंडरों को : नए कंपोजिट सिलेंडर को लेने के लिए कम्पनी ने कहा हैं कि ग्राहक अपने पुराने स्टील सिलेंडर को डिस्ट्रीब्यूटर से बदलवा सकते हैं. बता दें कि सिलेंडर बदलवाने पर ग्राहकों को पुरानी सिक्योरिटी मनी और नई सिक्योरिटी मनी के अंतर देखने को मिलेंगे. कम्पनी का कहना है कि अगर आप पहले इंडेन के सिलेंडर 1500 रुपये का भुगतान किया है तो कंपोजिट के लिए 1850 रुपये ही देने होंगे । कम्पनी ने ये दाम 10 किलो के कंपोजिट सिलेंडर के लिए तेय किए है. और अगर ग्राहक पांच किलो वाले सिलेंडर लेते है तो उन्हें 650 रुपये का ही भुगतान करना पड़ेंगे। इंडियन ऑयल कंपनी ने कहा है कि 10 किलो के एलपीजी कंपोजिट सिलेंडर को लेने के लिए 3350 रुपये सिक्योरिटी मनी का भुगतान करना होगा। और पांच किलो के सिलेंडर के लिए 2150 रुपये सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.