अधिकारियों को लेकर गिरिराज सिंह के बयान पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा

Nitish kumar comment on giriraj singh

डेस्क : सरकार अपना काम सही से कर रही है या नहीं इसकी जानकारी तो इलाके में रह रहे लोग ही देते हैं। ऐसे में इलाके में रह रहे लोगों की काफी ज्यादा समस्या बढ़ जाती है, तब वह सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करते हैं और हंगामे करते हुए नजर आते हैं। सरकार की रुकी हुई प्रणाली को लेकर लोग कई बार सवाल उठाते हैं ऐसे में बिहार की सरकारी प्रणाली को दुरुस्त करने के लिए कई ऐसे कड़े एक्शन सरकार द्वारा लिए गए हैं जो सरकारी बाबुओं पर भारी पड़े है। बता दें कि बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह का फिर से नाम विवादों में आ गए है।

उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि अगर इलाके में कोई भी सरकारी बाबू काम नहीं कर रहा हो तो लोगों को बाँस उठा कर मारना चाहिए। जबसे उन्होंने यह बात कही है तब से यह बात चर्चा का विषय बनी हुई है। ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात का जवाब दिया है उन्होंने कहा है कि आखिर आप लोग गिरिराज सिंह से ही जाकर पूछिए कि क्या ऐसे शब्द इस्तेमाल करना उचित बात है। आखिर पिटाई शब्द का इस्तेमाल करना कहां से जायज हो गया।

यह बात बिल्कुल सही है कि सरकारी काम कर रहे अधिकारी एवं सरकारी बाबू काम नहीं करते हैं, वह लोग काम में टालमटोल करते हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि कुछ लोग भाषा की मर्यादा में ना रहें और कैसे भी शब्दों का इस्तेमाल करें। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिटाई शब्द को बिल्कुल भी उचित नहीं ठहराया है और उन्होंने पूछा है कि क्या यह मतलब सही है? बता दें कि इस बार बिहार में नीतीश कुमार की JDU पार्टी का समर्थन भारतीय जनता पार्टी द्वारा किया गया है और बिहार में इस वक्त दोनों पार्टियों के नेता एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं ऐसे में दोनों पार्टियों के नेताओं ने यह आश्वासन दिया है कि पार्टियों में किसी भी तरह का टकराव नहीं है और कोई भी मनमुटाव नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *