ये है Royal Enfield की नई दमदार Electric Bullet, कीमत और फीचर्स जान तुरंत खरीद लेंगे आप..

डेस्क : भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड दिन ब दिन तो बढ़ रही है. कई स्टार्टअप इलेक्ट्रिक टू व्हीलर लॉन्च भी कर रहे हैं. लेकिन एक बात ध्यान देने योग्य है कि जमी जमाई और बड़ी टू-व्हीलर, फोर व्हीलर निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने में उतनी तेजी नहीं दिखा रहे हैं जितनी तेजी से नई कंपनियां इस फील्ड में आ रही है. आने वाला समय इलेक्ट्रिक व्हीकल का हो सकता हैं इसलिए ये छोटी कम्पनियां पहले से ही बाजार में पैर पसार रही हैं।

टू-व्हीलर की बात करें तो हीरो, होंडा, बजाज, यमाहा, रॉयल एनफील्ड जैसी कंपनियों की एक भी इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर बाजार में उपलब्ध नहीं हैं जबकि एथर एनर्जी, ओकिनावा, प्योर, रिवोल्ट, कोमाकी रेंजर सहित कई नई कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक बाजार में उपलब्ध हैं. हालांकि बीचे में कुछ रिपोर्ट्स में रॉयल एनफील्ड के इलेक्ट्रिक बुलेट की चर्चा भी हुई कि कंपनी अब इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है. अब कंपनी के एक बड़े अधिकारी ने रॉयल एनफील्ड के इलेक्ट्रिक वर्जन को लेकर कुछ बातें भी साफ कर दी हैं.

दरअसल, ऑटोकार इंडिया की वेबसाइट ने बताया कि रॉयल एनफील्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने रॉयल एनफील्ड के ईवी प्रोजेक्ट्स को लेकर कुछ जानकारी शेयर की है. उन्होंने बताया है कि उनकी कंपनी रॉयल एनफील्ड के इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम कर रही है, लेकिन इसमें अभी 3 से 4 साल लगेंगे. ऐसे में ये बात साफ हो गई है कि इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड बुलेट के लिए 3-4 साल इंतजार करना ही पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *