ये है देश की सबसे शानदार मोटरसाइकिलें, कीमत इतनी की आ जाएंगी कई ऑल्टो कारें..

डेस्क : भारतीय बाजारों में अब प्रीमियम मोटरसाइकिलों की डिमांड अधिक हो गई है। हालांकि, सेल्स की रिपोर्ट के अनुसार इसकी ग्रोथ रेट उतनी खास नहीं है, लेकिन महंगी मोटरसाइकिलों का शौक रखने वाले खरीददार नयी बाइक के लॉन्च होते ही अपने-अपने गैराजों में इसको शामिल कर रहे हैं। यही एक वजह है कि कई विदेशी कंपनियां इस बाजार में अपना लक भी अब अजमा रही हैं। आइये जानते हैं अगस्त में लॉन्च हुईं प्रीमियम मोटरबाइक की कीमतों और खासियतों के बारे में। BMW की इस मोटरसाइकिल की कीमत 23.95 लाख रुपये (X-शोरूम) रखी गई है। वहीं, राइवल्स के रूप में इसका मुकाबला Ducati मल्टीस्ट्राडा 950, Hondaअफ्रीका ट्विन, कावासाकी निंजा ZX 10 R, ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 जैसे मॉडल्स से होगा।

Ducati Streetfighter V2 : Ducati India ने इंडियन मार्केट में अपनी एक और प्रीमियम मोटरबाइक Streetfighter V2 को 17.25 लाख रुपये तक की शुरूआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। ये मोटरबाइक दिखने में में काफी स्टाइलिस है। 178 Kg के इस मोटरबाइक में दमदार इंजन लगा हुआ है, वहीं इसमें ढेर सारे एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं।

Harley-Davidson Nightster बाइक : Harley-Davidson Nightster मोटरबाइक को भारत में 14.99 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है जो कि इसके टॉप मॉडल के लिए करीब 15.13 लाख रुपये तक जाती है।

2023 Triumph Bonneville T100 बाइक : 2 पहिया वाहन निर्माता ट्रायम्फ ने अपने बोनविले एडिशन के तहत नये T100 मॉडल को लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत भारत बाजरो में 9.59 लाख रुपये रखी गई है और यह 900cc के दमदार इंजन के साथ आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *