ये है देश की सबसे लग्जरी Electric Bike, रेंज 140km, कीमत बस इतनी सी..

डेस्क : प्योर ईवी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर दी है। इस E-बाइक का नाम ETRYST 350 है। ये कंपनी की मेक-इन-इंडिया पॉलिसी का ही एक हिस्सा है। ETRYST 350 कंपनी की फ्लैगशिप बाइक भी है। इस EV बाइक को हैदराबाद के प्लांट में डिजाइन, डेवलप और मैन्युफैक्चर भी किया गया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की X-शोरूम कीमत 1,54,999 लाख रुपए है। फिलहाल इस E-बाइक को मेट्रो सिटी और टियर-1 शहरो में बेचने की तैयारी हैं। बाद में कंपनी इसे देशभर के करीब 100 डीलरशिप पर एविलेबल कराएगी। कंपनी को उसके EPluto सेवेन G इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए जाना जाता है।

प्योर ETRYST 300 E-,बाइक के फीचर्स : प्योर ETRYST 300 इलेक्ट्रिक बाइक को अगस्त 2021 की शुरुआत में ही लॉन्च किया जाना था। हालांकि, उस वक्त देश के अंदर हालात ठीक नहीं थी। प्योर ETRYST 350 कम्प्लीट इलेक्ट्रिक बाइक है। इसकी टॉप स्पीड 85 KMPH है। वहीं, फुल चार्ज होने के बाद ये 140 KM की रेंज देती है।

इसमें 3.5 kWh की बैटरी भी दी है, जो ए आईएस 156 के हिसाब से तैयार किया गई है। ये भारत में मिलने वाली प्रीमियम आईसीई मोटरसाइकिलों के बराबर पावर और टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। प्योर EV द्वारा बैटरी को इन-हाउस तैयार भी किया गया है। इसे सभी तरह की सड़कों के हिसाब से डिजाइन भी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *