ये है देश की सबसे पावरफुल Electric Car, सिंगल चार्ज में चलती है 450Km, देखें – कीमत और फीचर्स..

डेस्क : ब्रिटिश की कार निर्माता MG मोटर ने यूनाइटेड किंगडम में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक हैचबैक MG4 ईवी (MG4 EV) से पर्दा उठा दिया है. ब्रिटिश कंपनी ने कहा है कि इलेक्ट्रिक कार उसके मॉड्यूलर स्केलेबल प्लेटफॉर्म (MSP) पर बेस्ड ही होगी, जिससे कार उसकी सबसे तकनीकी रूप से एडवांस ईवी पेशकश बन जाएगी. इसे भारतीय बाजार में भी जल्द ही उताजा जा सकता है. वर्तमान में यह ब्रिटिश कंपनी भारत में MG ZS EV बेचती है, जो कि एक बेहद प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार है.

इस कार को 25,995 पाउंड लगभग 25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर भारतीय बाजार में  लॉन्च किया जाएगा. यह कर 6 कलर में उपलब्ध होगी, इसमें आर्कटिक व्हाइट, होलबोर्न ब्लू, ब्लैक पर्ल, डायनेमिक रेड, कैमडेन ग्रे और वोलकेनो ऑरेंज कलर शामिल हैं. यहां MG4 EV की कुछ जरूरी बातें आपको  बताने जा रहे हैं, जो इसे एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार बनाती हैं.

बेहतरीन डिजाइन : इस नए इलेक्ट्रिक कार को फ्रेश और मॉडर्न डिजाइन के साथ बाजारों में  उतारा जाएगा. हैरानी की बात यह है कि बाहर से देखने पर यह MG जैसी बिल्कुल नहीं लगती. आगे की तरफ, इसमें एक अलग फ्रंट एंड है, जिसमें ग्रिल नहीं है. इसके फ्रंट में स्थित MG लोगो को फ्लैंक करने वाले स्लीक, स्ट्रेचिंग एलईडी हेडलैंप भी दी गई है. इसके बाहरी डिजाइन के अन्य मुख्य आकर्षण में से एक कांच की छत, पूरी-चौड़ाई वाली LED टेल लाइट्स, रियर बम्पर पर एक स्किड प्लेट और एयरो-स्टाइल एलॉय व्हील भी  शामिल हैं.

शानदार है नई कार के फीचर्स : ऑल-इलेक्ट्रिक हैचबैक में 10.25 फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन और एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ सात इंच की ड्राइवर डिस्प्ले जैसी हाई-टेक सुविधाएं भी उपलब्ध हैं. कार में ऑटोमेटिक LED हैडलाइट्स और रियर लाइट्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, 17 इंच के Alloy व्हील्स, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और MG आईस्मार्ट ऐप कनेक्टिविटी भी हैं. MG Motor ने हाल ही में भारत में अपनी ZS ईवी ऑल-इलेक्ट्रिक SUV भी लॉन्च की है. इस ब्रिटिश कंपनी की भारत में एक ऑल-इलेक्ट्रिक छोटी कार भी लॉन्च करने का विचार है और MG4 EV इसकी संभवत अगली कार हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.