1 रुपये के नोट पर लिखा यह नंबर आपको घर बैठे दिलाएगा पूरे 3 लाख रुपये- जानिए प्रोसेस..

18
One rupee note

डेस्क : कोरोना काल में जहां कई लोगों को अपनी नौकरी छोड़नी पड़ी, वहीं लॉकडाउन के दौरान लोगों के लिए घर बैठे कमाई के नए मौके भी आए। जिसमें न जाने कितने लोग अमीर बने। अगर आप भी घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो कमाई का यह तरीका आपको अपने घर में ही खोजना होगा। बहुत से लोगों को पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौक होता है।

समय बीतने के साथ उन पुराने नोटों और सिक्कों का मूल्य बहुत अधिक हो जाता है। अगर आपको भी पुराने नोट या सिक्के जमा करने का शौक है तो यह आपके लिए कमाई का जरिया बन सकता है। कई बार लोग पुराने सिक्के या नोट बहुत सावधानी से रखते हैं। आपको बता दें, आज बात करते हैं एक ऐसे नोट के बारे में, जिसे बेचकर आप करोड़पति बन सकते हैं। अगर आपने या आपके पिता और दादा ने बचपन में शौक के तौर पर 1, 5 और 10 रुपये के नोट जमा किए हैं और उनका गुल्लक भी तैयार किया है, तो अब वो नोट आपको करोड़पति बना देंगे। ये नोट भले ही प्रचलन में न हों, लेकिन आज इनका मूल्य बहुत अधिक हो गया है। दरअसल, कई वेबसाइटों पर इन नोटों की नीलामी भी हो रही है, जिसके बदले में मोटी रकम दी जा रही है

1 रुपए का पुराना नोट कहां बेचें : अगर आपके पास 1 रुपये का यह दुर्लभ प्रकार का नोट है, तो आप इसे विज्ञापन प्लेटफॉर्म क्विकर पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। इस वेबसाइट पर बहुत सारे खरीदार इस दुर्लभ नोट के लिए बड़ी रकम चुका रहे हैं। 1 रुपए के नोट को बेचने के लिए आपको सबसे पहले Quikr पर सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आप इस नोट की फोटो को क्लिक करके अपलोड करें। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करें। वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी का Verify करेगी। फिर जिसे चाहिए वो संपर्क करेगा।