Yamaha लेकर आ रही महिलाओं के लिए स्पेशल स्कूटर, सुजुकी एक्सेस 125 और TVS 125 को देगी कड़ी टक्कर..

14
electric scooter

डेस्क : इन दिनों यामाहा मोटर इंडिया (Yamaha Motor India) ने आने कई बेहतरीन गाड़ियां मार्केट में उतारें हैं। इसी क्रम कंपनी भारतीय बाजार में धूम मचाने वाली यामाहा फसीनो (Yamaha Fascino 125) के कलर में विकल्प लेकर आ रही है। इस स्कूटर को महिलाओं के इस्तेमाल के दृष्टिकोण से आकर्षक और सुडौल बनाया गया है। यह स्कूटर सुजुकी एक्सेस 125 और टीवीएस 125 को जोरदार टक्कर देने वाली है।

नए कलर ऐड होने के बाद ग्रहकों Yamaha Fascino 125 मॉडल में कुल 9 विकल्प मिलेंगे। इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी अभी तक नई खोली है। वहीं एक्स शोरूम 83,130 से ज्यादा होने की संभावना है। इसमें पहले जैसे ही माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम वाला 125cc, एयर-कूल्ड इंजन है, जो 8bhp की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी करती है कि हाइब्रिड असिस्ट सिस्टम के जुड़ने से उसके पावरट्रेन की समग्र दक्षता में वृद्धि हुई है। यानी पावर के साथ-साथ शानदार माइलेज भी मिलता है।

हाल ही में कंपनी ने अपने दो स्कूटर यामाहा ई 01 और यामाहा नियो इलेक्ट्रिक को सबके सामने रखा था। बतादें कि डीलर्स मीट के दौरान शोकेस किया गया था। इनकी रेंज की बात करें तो सिंगल चार्ज में 80km की ड्राइविंग रेंज पेश करती है। इसके अलावा स्कूटर में 11w की इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ ही कई अन्य सुविधाएं मिलती है।