बाज की स्पीड से भी तेज भागता है ये स्कूटर, एक बार में देता है 115KM की रेंज, बस इतने हजार है कीमत

डेस्क : भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेजी से बढ़ रही है। यहां आपकी जरूरत के हिसाब से अलग-अलग तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध हैं। आज हम आपको iVOOMi के iVOOM iS1 इलेक्ट्रिक स्कूटर से परिचित कराएंगे, जो देखने में बहुत शानदार लगता है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ कंपनी लंबी दूरी के साथ-साथ पावरफुल बैटरी पैक ऑफर करती है। कंपनी इस बजट सेगमेंट स्कूटर में कई लेटेस्ट फीचर्स भी देती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर iVOOMi S1 के लिए, कंपनी 2.0 kWh की क्षमता वाला लिथियम-आयन बैटरी पैक पेश करती है। इस बैटरी पैक में 2000W के आउटपुट के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर है। इस स्कूटर की बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि इसे रेगुलर चार्जर से 3-4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी के रेंज के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 115 किमी तक का सफर तय कर सकता है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 65 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देती है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए, आगे के पहियों में डिस्क ब्रेक लगे होते हैं, पिछले पहियों में ड्रम ब्रेक लगे होते हैं, और मिश्र धातु के पहिये और ट्यूबलेस टायर होते हैं।

iVOOMi S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में USB चार्जिंग पॉइंट, स्टार्ट बटन, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, फाइंड माई स्कूटर, पार्किंग असिस्ट, LED हेडलाइट, सीट के नीचे 30 लीटर स्टोरेज स्पेस, LED टर्न सिग्नल, फीचर्स और बहुत कुछ है। इसके साथ ही यह उन्नत सुविधाएँ प्रदान करता है। इसमें एक एलईडी टेललाइट की तरह भी शामिल रहेगी । कंपनी के लोकप्रिय iVOOM iS1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में 84,998 रूपये की शुरुआती शोरूम कीमत के साथ लॉन्च करा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *