Bihar में 1 अक्टूबर से बदल जाएगा कई ट्रेनों का टाइम-टेबल, जान ले वरना मुश्किल में पर जाएंगे..

डेस्क : बिहार से चलने और गुजरने वाली कई ट्रेनों की समय सारणी में 1 अक्टूबर 2022 से कुछ बदलाव हो जाएगा। पूर्व मध्य रेलवे अक्टूबर 1 से ट्रेनों की समय सारणी बदलने की तैयारी में लगी हैं। इसके लिए सभी पदाधिकारियों की एक राउंड की बैठक भी हो चुकी है। ये भी अनुमान हैं कि ट्रेनों की टाइमिंग कम हो सकती है। अभी दो स्टेशनों के बीच की समान दूरी में ही अप और डाउन ट्रेनों की टाइमिंग में एक से डेढ़ घंटे का अंतर होता है। इस समस्या को ठीक किया जा जान है।

अभी पिछले ही महीने बेंगलुरु में हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के संबंध में पदाधिकारियों द्वारा चर्चा की गई। आने वाले समय मे में एक-दो राउंड की बैठक और भी होगी। इसमें रेलवे बोर्ड अपने स्तर पर ट्रेनों के समय सारणी बदलने पर चर्चा की जानी हैं

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार जी ने मीडिया को बताया कि लंबी दूरी की अधिकतर ट्रेनें दूसरे जोन से ही आती हैं। उसकी टाइमिंग को यहां की रेल गाड़ियों के समय से मैच करना पड़ता है। इसलिए इस जोन से जब हरी झंडी मिलेगी, तभी नई समय सारणी लागू की जाएगी। इसके अलावा कई स्टेशनों की बीच की दूरी सिर्फ 2 से 4 किमी ही हैं जिसको कवर करने में 1 से 2 घण्टे लग जाते हैं। वही दानापुर से पटना पहुचने में 1 से 2 घण्टे का समय भी लेती हैं। सीपीआरओ का कहना हैं कि सर्विस लोड ज्यादा होने पर अन्य ट्रेनों को रोक कर सुपरफास्ट को निकाला जाता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *