विराट कोहली जैसे फिट रहने के लिए करें इस प्रकार की एक्सरसाइज, कम समय में बन जाएगा गठीला शरीर और आएगी फुर्ती

Virat Kohli

डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है जो अपनी फिटनेस को एक अलग लेवल पर ले जा चुके हैं। इस लिस्ट में नाम आता है विराट कोहली का, विराट कोहली इंटरनेट के माध्यम से समय-समय पर अपने चाहने वालों को अपडेट देते रहते हैं। ऐसे में उनका फिटनेस लेवल गजब का है। लोग जानना चाहते हैं कि आखिर वह पूरे दिन में कौन सी एक्सरसाइज करते हैं जिसकी वजह से इतने ज्यादा फिट और अन्य खिलाड़ियों से अलग नजर आते हैं।

virat-kohli-fitness-exercise-tips-for-making-your-body-fit-and-healthy-indian-odi-captain-shared-exercise-video-on-instagram-doing-work-out

बता दें कि इस वक्त वह भारतीय वनडे टेस्ट कप्तान के साथ ही बेहतरीन है। उनके फिटनेस रूटीन को जानने से पहले आपको बता दें कि विराट कोहली जब मैदान पर रहते हैं तो उनकी चुस्ती और फुर्ती की अलग ही बात होती है। उनको रन-मशीन के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि उनके अंदर रन बनाने की भूख नजर आती है।

Ind v Aus 2020: Virat Kohli shares photos from intense gym workout session

ऐसे में अब आप सोच रहे होंगे कि विराट कोहली इतना एक्टिव रहने के लिए कौन सी एक्सरसाइज फॉलो करते हैं तो आपको बता दे की विराट कोहली ने एक्सरसाइज के साथ ही अपने जीवन शैली में भी काफी परिवर्तन किया है।

SEE: The one exercise Virat Kohli loves most! - Rediff Cricket

विराट कोहली रोजाना High-intensity वाले कार्डियो एक्सरसाइज के साथ ही लो कार्ब डाइट लेते हैं जिसके साथ उनको गुड फैट मिल जाता है। ऐसे में वह अपनी एक्सरसाइज को रोज बदलते रहते हैं बता दें कि इस डाइट की वजह से ही उनकी पूरी ट्रांसफॉरमेशन हुई है। जब वह दौड़ना चालू करते हैं तो उनकी बॉडी खुद का खुद शेप ले लेती है। विराट कोहली कहते हैं कि अपने रोजमर्रा के वर्कआउट में रनिंग को जरूर शामिल करें क्यूंकि यह करना काफी आसान है।

विराट कोहली का कहना है कि ट्रेडमिल पर हर व्यक्ति को एक घंटा दौड़ना चाहिए क्यूंकि इससे उसका वेट लॉस होता है। वहीं दूसरी तरफ हाथों, कंधों और छाती को बेहतर शेप में लाने के लिए पुश अप एक्सरसाइज बेहतरीन है। दूसरी तरफ कंधे छाती और कोर की मांसपेशियों को सही रखने के लिए बैक की एक्सरसाइज करना भी आवश्यक है।

Virat Kohli impress fans with his new '180 landings' workout [Video] |  Catch News

ऐसे में यदि आप अपने ऐब्स बनाना चाहते हैं तो सिर्फ 2 एक्सरसाइज करके आसानी से ऐब्स बना सकते हैं क्योंकि इसके लिए आपको कोई भी उपकरण खरीदने की जरूरत नहीं है। ध्यान रखे कि पूरी फिटनेस जर्नी में आपके भीतर एक दृढ़ संकल्प होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pimples Care Tips : जानिए क्यों होते हैं पिंपल्स आदित्य नारायण और श्वेता अग्रवाल के घर आने वाला है नन्हा मेहमान ADRAK MURABBA RECIPE: सर्दियों मे घर पे बनाई यूनिक मुरब्बा मोनालिसा के ग्लैमरस लुक से मची सनसनी अब घर पे बनाई बाजार वाली मैगी का मसाला , देखे विधि