BSRTC में 25 रूपए के बस पास लेकर कहीं भी घूमें – दफ्तर वालों के लिए सहूलियत – जानें कैसे मिलेगा पास और वैधता

BSRTC Bus pass

डेस्क : अब बिहार में बस में सफर करना और भी सुविधाजनक हो जाएगा। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के द्वारा घोषणा की गई है कि वह जल्द ही यात्रियों की सहूलियत के लिए पास देंगे। इस पास की कीमत मात्र ₹25 होगी। इस पास को लेने के बाद आप 25रूपए में हर जगह यात्रा कर सकते हैं। यह सुविधा बीएसआरटीसी द्वारा दी जा रही है।

इस पास की वैधता 24 घंटे तक रहेगी। यानी आप सुबह दफ्तर के लिए निकलते हैं तो आपका पास अगली सुबह तक मान्य रहेगा। 25 रूपए का यह पास आपकी यात्रा में चार चाँद लगा देगा।

कहां मिलेगा पास

यदि आपको पटना सिटी बस सर्विस का पास लेना है तो आप बस में मौजूद कंडक्टर से जाकर बोले कि मुझे 25 रूपए का पास चाहिए। यदि आप बस में बैठने से पहले पास लेना चाहते हैं तो बीएसआरटीसी के काउंटर पर जाकर 25 रूपए का पास खरीद सकते हैं। इस पास को ऑनलाइन भी लिया जा सकता है। इसके लिए आपको क्यूआर कोड स्कैन करना होगा। जैसे ही आप क्यूआर कोड स्कैन करेंगे तो आपके ऑनलाइन वॉलेट से पैसा कट जाएगा, जिस पर आपको 5% तक की छूट मिलेगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि 25 रूपए का पास सिर्फ पटना सिटी बस सर्विस के लिए चलाया जा रहा है। इससे आप बिहारशरीफ, हाजीपुर जैसे नजदीकी शहरों में आसानी से पहुंच सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10,000 से कम में 6GB रैम तक के स्मार्टफोन, जानिए खूबिया बिग बॉस 15में कदम रखेंगी शहनाज गिल, फिनाले में नम होंगी आंखें! डायबिटीज के मरीज इन चीजों को भूलकर भी न खाएं Republic Day 2022 : जानिए गणतंत्र दिवस से जुड़े वो 10 रोचक तथ्य मिनी ड्रेस में Malaika Arora, बैठकर दिए ऐसे पोज; इंटरनेट पर मचा बवाल