खेतों में की मजदूरी, बिना कोचिंग के घर में पढ़ाई कर, ऐसे बिहार मैट्रिक टॉपर बना त्रिवेणी नारायण..

11
triveni naarayan topper matric bihar

डेस्क : कहते हैं न कि मेहनत के आगे सारी समस्याओं को दर किनारे किया जा सकता है। इस बात को मैट्रिक की परीक्षा (Bihar Metric Result) में परचम लहरा कर त्रिवेणी नारायण प्रिय ने सिद्ध किया है। रोहतास जिले के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय गंगोली के छात्र त्रिवेणी नारायण प्रिय पूरे बिहार में 10वां (Top 10) स्थान प्राप्त किया है।

Triveni Narayan of Dehri ranked 10th in the state with 478 marks, topper in  the district | डेहरी का त्रिवेणी नारायण 478 अंकों के साथ राज्य में 10वें  स्थान पर, जिले में

गंगोली निवासी त्रिवेणी नारायण प्रिय मैट्रिक परीक्षा में 478 अंक हांसिल कर पूरे राज्य में 10वां स्थान प्राप्त हुआ है। मालूम हो कि त्रिवेणी 11 भाई-बहन है। इस मेधावी छात्र ने गांव से ही ट्यूशन और ऑनलाइन पढ़ाई की। वे अपने पिता हनुमान महतो का खेती-किसानी में भी सहयोग करते हैं। त्रिवेणी की इस सफलता से पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है।

tenth topper of bihar

खेती में भी माहिर है जिला टॉपर : त्रिवेणी पढ़ाई के साथ ही खेती-बाड़ी में भी निपुण है। वे किसान पिता का खेती में साथ देता है। धानकटनी के समय त्रिवेणी ने काम किया था अब परीक्षा शेष होने के बाद गेहूं की देखरेख में लगे हुए हैं। मेहनत और लगन बुते त्रिवेणी ने यह कामयाबी पाई है। त्रिवेणी की मां धर्मशीला देवी अपने बेटे के टॉप 10 में आने से बेहद खुश हैं और उनका कहना है कि वह अपने बच्चे की सफलता से खुश हैं।

triveni narayan

DM साहब ने दी शुभकामनाएं : रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने त्रिवेणी को बिहार टॉपर लिस्ट में आने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि वह त्रिवेणी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। आपको बता दें कि रोहतास से केवल त्रिवेणी ने टॉप टेन में स्थान पाया है, जो जिले के लिए खुशी की बात है।