सच्चा प्यार! बिहार में मात्र चंद मिनटों के अंतराल पर पति पत्नी ने तोड़ा दम, पटना में दो जोड़ों की पढ़ें मिसाल

bihar couple died together

डेस्क : हिंदू धर्म और हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार अगर कोई आदमी या औरत शादी के बंधन में बंध जाते हैं, तो ऐसा समझा जाता है कि अब उनका जन्म जन्म का साथ हो गया है और अगले जन्म में भी वह एक दूसरे के साथ ही रहेंगे। वह पूरे विश्वास के साथ एक दूसरे का साथ निभाएंगे। इससे यह आसानी से समझा जा सकता है कि आखिर क्यों भारत में लोगों की शादियां नहीं टूटती हैं। फिलहाल समय का पहिया घूम रहा है और अनेकों तरह की पश्चिम भ्रांतियां देश में बढ़ रही है लेकिन दूसरी ओर इस बात का जीता जागता उदाहरण भी हमें देखने को मिल रहा है।

बिहार के 2 दंपतियों की ऐसी खबर सामने आई है जहां पर एक के बाद एक पति-पत्नी की मौत हुई है। दोनों दंपत्ति की मौत के बारे में जानकर ऐसा लग रहा है कि पति-पत्नी एक दूसरे के लिए ही बने हैं। पहला मामला फतुहा का है जहां पर बुजुर्ग दंपति ने अपनी बीमारी के चलते दम तोड़ दिया। बीमारी का इलाज सही समय पर नहीं हो पाया जिस कारण पहले पति की सांसे रुक गई और मात्र 5 मिनट के भीतर उनकी पत्नी रामप्यारी देवी की सांसे भी थम गई। आसपास के लोगों का कहना है कि पति-पत्नी अक्सर ही एक दूसरे के साथ वक्त बिताना पसंद करते थे लेकिन अब उनकी इस इच्छा को पूरा करने के लिए दोनों का शव एक साथ ही फतुहा शमशान घाट में जलाया गया है।

वहीं दूसरी ओर एक ऐसा दंपति है जो 4 दिन पहले घूमने के लिए निकला था और घूमते हुए वह एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो गाड़ी से टकरा गया। बता दें कि स्कॉर्पियो का चालक गाड़ी को सही से नहीं चला पा रहा था। जिसके चलते उसने दंपति को ठोकर मार दी। इस ठोकर में पति अमरजीत और पत्नी रीता बुरी तरीके से जख्मी हो गए। जख्मी होने के बाद आसपास वाले उनको अस्पताल ले गए और अस्पताल में उनका 4 दिन तक इलाज चला। लेकिन, 4 दिन के बाद दोनों की सांसे एक साथ थम गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *