पेट्रोल की नो टेंशन! आ गई TVS की सस्ती Electric Scooter, महज 25 पैसे में होगा 1 KM का सफर..

37
i cube electric scooter

डेस्क : भारतीय सड़कों पर अब धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) का प्रचलन शुरू हो गए हैं। इस मामले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की तादाद सबसे ज्यादा है। पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों को देखते हुए लोगों का रुझान ई-बाइक या ई-स्कूटर की तरफ तेजी से बढ़ रहा है।

i cube scooty

अगर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो इन दिनों TVS और Ola के ई-स्कूटरों के बीच जबरदस्त स्पर्धा चल रही है। ऐसे में आज आप लोगों TVS के ई-स्कूटर TVS iQube के बारे में बताएंगे। यह स्कूटर एक बार चार्ज होने पर करीब 80 किलोमीटर तक चल सकता है। वही, कंपनी का दावा है कि 1 Km पर 30 पैसा का खर्चा आएगा। जबकि, इसकी टॉप स्पीड 78Kmph है और यह मात्र 4.2 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकता है।

tvs i cube

इस स्कूटर में पावर के लिए 4.4 kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। इस स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया है और पिछले पहीये में ड्रम ब्रेक लगाया गया है। कंपनी ने iQube ई स्कूटर में नई जनरेशन वाला TVS स्मार्टकनेक्ट प्लैटफॉर्म दिया है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, आधुनिक टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी इस स्कूटर पर 3 साल की वॉरंटी, एक साल के लिए रोड साइड असिस्टेंट जैसी सुविधा दे रही है। TVS iQube की दिल्ली में शुरुआती कीमत 1,00,777 रुपये है। 5000 रुपये जमा करके इस स्कूटर की बुकिंग कराई जा सकती है।

i cube