140KM की दमदार रेंज के साथ लॉन्च होंगे Hero के दो Electric Scooter, यहां जानें सबकुछ..

8
Electric Scooter

डेस्क : Hero Electric की अपकमिंग बैटरी स्कूटी को लेकर काफी समय से जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही 2022 Hero Optima CX लाइनअप के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में पेश करने जा रही है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इन स्कूटर्स की लॉन्च डेट और फीचर्स का खुलासा नहीं किया है।

electric scooter one

लेकिन, हाल ही में आधिकारिक होने से पहले इन स्कूटरों की संभावित कीमत और स्पेक्स की जानकारी परिवहन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से सामने आई है। वहीं, अब 2022 Hero Optima CX और CX ER के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी सामने आई है। 2022 हीरो ऑप्टिमा एचएक्स को दो वेरिएंट्स – सीएक्स और सीएक्स ईआर (Extended Range) में पेश किया जाएगा।

electric scooter two

वहीं, बैटरी पैक कॉन्फ़िगरेशन के मामले में दोनों ट्रिम एक दूसरे से भिन्न हो सकते हैं। इसके अलावा, ऑप्टिमा सीएक्स लाइनअप ई-स्कूटर के मौजूदा ऑप्टिमा एचएक्स लाइनअप की तुलना में अधिक शक्तिशाली सुविधाओं के साथ आएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, ऑप्टिमा सीएक्स ट्रिम्स में सिंगल बैटरी पैक होगा जबकि ईआर वेरिएंट डुअल बैटरी सेटअप के साथ आएगा। इसके अलावा नए मॉडल में इलेक्ट्रिक मोटर मौजूदा मॉडल से काफी ज्यादा पावरफुल लेकिन छोटी होगी। 2022 हीरो ऑप्टिमा सीएक्स सीएक्स को एक 52.2v / 30Ah बैटरी द्वारा संचालित किया जाएगा, जो 82km की रेंज देगा। वहीं, CX ER को 140km की रेंज और 45km/h की टॉप स्पीड मिलेगी।

electric three

साथ ही ब्रेकिंग, एम्बेडेडनेस और ओवरऑल बैलेंस को आउटगोइंग मॉडल के 25% से अधिक सुधारा गया है। क्रूज कंट्रोल, एलईडी लाइटिंग, वॉक असिस्ट, रिवर्स मोड, रिमोट की और एंटी-थेफ्ट अलार्म 2022 ऑप्टिमा CX और CX ER स्कूटर की कुछ बेहतर विशेषताएं हैं। 2022 हीरो ऑप्टिमा सीएक्स में कुछ पुराने जमाने के फीचर्स जोड़े जाने की उम्मीद है जो स्कूटर की अपील को बढ़ाएंगे।

electric scooter 4

\आने वाली बैटरी से चलने वाली स्कूटी में क्रूज कंट्रोल, वॉक असिस्ट, रिवर्स मोड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी लाइटिंग सिस्टम और एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम के साथ रिमोट मिलने की उम्मीद है। इसमें 90 सेक्शन के टायरों में लिपटे 12-इंच के पहिये मिलने की भी उम्मीद है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक 2022 Hero Optima CX की कीमत मौजूदा मॉडल्स से ज्यादा होगी। वर्तमान में, हीरो ऑप्टिमा एचएक्स की कीमत 55,850 रुपये (ex-showroom) है और विस्तारित रेंज संस्करण की कीमत 65,640 रुपये (ex-showroom) है।

two electric scooters