आ रही 5 दरवाजों वाली Mahindra Thar, जानें – इसमें आपको क्या मिलेगा खास ?

डेस्क : Thar के 3-Door वर्जन की भारी सफलता के बाद अब महिंद्रा इसका 5-डोर वर्जन लाने की ओर अब आगे बढ़ रही है. 5-डोर थार की लॉन्च डेट अभी पता नहीं चल पाई है. लेकिन, Mahindra Thar के 5-डोर वर्जन के टेस्ट म्यूल को देखकर अंदाजा है कि इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है.

लॉन्च होने के बाद यह Force गोरखा-5 डोर वर्जन के साथ-साथ Maruti जिम्नी 5-डोर वर्जन को भी टक्कर देगी. यह दोनों SUV भी अगले साल तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है. इन तीनों में से गोरखा-5 डोर सबसे पहले लॉन्च हो सकती है. Mahindra Thar 5-डोर वर्जन, थार के 3-डोर वर्जन पर आधारित होगा. हालांकि, फ्रेम चेसिस में थोड़े अपडेट भी किए गए हैं. दो और दरवाजों को जोड़ने के लिए चेसिस को काफी हद तक बढ़ाया भी गया है.

हालांकि, नई महिंद्रा थार 5-डोर अपने विस्तारित व्हीलबेस के कारण अपनी कुछ ऑफ-रोड क्षमताओं को भी खो देगी. इसमें थोड़ा कम प्रभावशाली रैंप-ओवर एंगल होगा. अगर इसकी 3 Door वर्जन भी साथ में बिकता रहेगा, तो असली ऑफ-रोड लाइफस्टाइल के शौकीन इसके 3-Door वर्जन को ही ज्यादा पसंद कर सकते हैं. 2023 Mahindra थार 5-डोर में 3-Row सीटिंग हो सकती है. लेकिन, महिंद्रा थार की ओर से अभी तक सीट लेआउट का खुलासा नहीं किया गया है. महिंद्रा थार 5-डोर वर्जन 6 या 7 सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन के साथ आ सकता है.

यह स्पष्ट नहीं है कि थार 5-डोर को 3-डोर वर्जन के समान स्प्लिट टेलगेट डिज़ाइन मिलेगा या थोड़ा अधिक व्यावहारिक डिजाइन भी मिलेगा. महिंद्रा थार 5-डोर वर्जन की फीचर लिस्ट ज्यादातर 3-डोर वर्जन के समान होगी. हालांकि, मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसमें अब ज्यादा फीचर्स मिलेंगे. इसमें सनरूफ भी दी जा सकती है. लॉन्च होने पर 5-डोर महिंद्रा थार, मौजूदा 3-डोर वर्जन से 1 लाख रुपये से करीब 1.5 लाख रुपये तक महंगा हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *