मार्केट में आ रही शानदार Electric Car, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 400Km, कीमत आपके बजट में..

डेस्क : भारत में बीते कुछ समय से लोगों के बीच इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लेकर काफी क्रेज है यही कारण है कि इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा बढ़ गयी है. लगभग सभी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मार्केट में ला रही है. इसी बीच खबर यह भी आ रही है की Volvo 26 जुलाई को भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge को लॉन्च करने वाली है. Volvo XC40 Recharge एक प्रीमियम सेगमेंट इलेक्ट्रिक कार है. बता दें कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के हिसाब से देखा जाये तो यह कार सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है. तो चलिए जानते हैं इस कार से जुड़ी सभी बातों और इसके खास फीचर्स के बारे में.

जानकारी के लिए बता दें कि Volvo की XC40 Recharge एक प्रीमियम सेगमेंट इलेक्ट्रिक कार है. इस कार में कंपनी आपको 12 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टू जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड ड्राइवर्स सीट, वायरलेस चार्जिंग, लेदर अपहोल्स्ट्री जैसे कई प्रीमियम फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. इतना ही नहीं इस कार को कंपनी ने कॉम्पैक्ट मॉडुलर आर्किटेक्चर पर बनाया है.

गौरतलब है कि अगर Volvo XC40 Recharge के बैटरी पैक की बात करें तो इसमें कंपनी ने 78kWh के बैटरी का इस्तेमाल किया है. यह एक लिथियम आयन बैटरी है. कंपनी का कहना है कि इस कार को सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है लेकिन अगर हम रियल वर्ल्ड रेंज की बात करें तो वह आसानी से 350 किलोमीटर की रेंज दे सकती है.

हालांकि Volvo ने अपने इस इलेक्ट्रिक कार को पिछले साल ही पेश कर दिया था. जून 2021 से इसकी प्री बुकिंग्स भी शुरू कर दी गयी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तो वह कार अक्टूबर के महीने से सेल और डिलीवरी के लिए भी तैयार हो जाएगी. बता दें कि कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक कार को 26 जुलाई को लॉन्च करने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *