Ola की बोलती बंद करने आ गई नई दमदार Electric Scooter, मिलेगी 200Km रेंज.. जानें – फीचर्स..

डेस्क : भारत की इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर बनाने वाली कंपनी iVOOMi Energy ने आज जीतएक्स (JeetX) नाम के एक नए इलेक्ट्रिक-स्कूटर का को लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये से शुरू होती है। iVOOMi Energy का यह दावा है कि JeetX भारत में बना आरटीओ रजिस्टर्ड,एआरएआई सर्टिफाइड हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

मिलेंगे इसमें 2 वैरिएंट : iVOOMi जीतएक्स ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया ARAI द्वारा सर्टिफाइड इस स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट JeetX और JeetX180 में पेश किया गया है।

200 किमी की रेंज : iVOOMi JeetX ECO Mode में एकबार फुल चार्ज करने पर 100 KM से ज्यादा और राइडर मोड में लगभग 90 KM की रेंज देता है। वहीं JeetX180 ECO मोड में 200 KM से अधिक और स्पोर्ट्स मोड में लगभग 180 KM की दूरी तय कर सकती है।

इनसे होनी हैं टक्कर : iVOOMi का E-स्कूटर JeetX भारत के हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में OLA S1 प्रो, बजाज चेतक और TVS आईक्यूब इलेक्ट्रिक को टक्कर देगा। नया JeetX E-स्कूटर चार मैट कलर ऑप्शन- स्कारलेट रेड, इंक ब्लू, पॉश व्हाइट और स्पेस ग्रे में भी आता है।

बुकिंग का तरीका : JeetX सीरीज आईवूमी डीलरशिप पर एक लाख रुपये से 1.4 लाख रुपये में वैरिएंट के आधार उपलब्ध होगा। इसे 1 सितंबर, 2022 से बुक किया जा सकता है। स्टैंडर्ड JeetX वैरिएंट की डिलीवरी 1 सितंबर 2022 से शुरू हो जाएगी, जबकि JeetX180 की डिलीवरी 2022 के सितंबर के आखिर तक शुरू होगी। इसके अलावा, कंपनी अपने नए JeetX सीरीज E-स्कूटर के साथ 10 सितंबर, 2022 से पहले खरीदने वाले ग्राहकों को 3,000 रुपये की फ्री एक्सेसरीज भी दे रही है।

मिलेगा डुअल रिमूवेबल बैटरी सेटअप : इसके अलावा, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर JeetX में एक एक्सेसरी के तौर पर एक Dual Removable बैटरी सेटअप भी होगा, जिससे ग्राहक अपने E-स्कूटर को डुअल बैटरी कॉन्फ़िगरेशन के साथ अपग्रेड करने में भी सक्षम होंगे ताकि ड्राइविंग रेंज भी बढ़ाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *