Mahindra और Tata को मिलेगी चीनी कंपनी से टक्कर! आ रही 480KM रेंज वाली नई दमदार Electric SUV

डेस्क : इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली चीन की पॉपुलर कंपनी BYD भारत में अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने की तैयारी में है। पिछले साल BYD ने अपनी इलेक्ट्रिक MPV BYD E6 लॉन्च की थी और अब आने वाले समय में यह कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV BYD एटो 3 लॉन्च करने की तैयारी में है। BYD की इंडियन मार्केट में दूसरी इलेक्ट्रिक कार एटो 3 का मुकाबला सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग टाटा नेक्सॉन EV मैक्स के साथ ही एमजी ZSEV और ह्यूंदै कोना जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होगी। चलिए, आपको बताते हैं कि BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV में क्या कुछ खास होने वाला हैं।

बैटरी रेंज और स्पीड हैं जबरदस्त : मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में BYD एटो 3 (BYD Atto 3) इलेक्ट्रिक SUV को अनवील किया जा सकता है और फिर आने वाले समय में इसकी कीमत का खुलासा भी किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक SUV में 60.48 kWh का बैटरी पैक देखने को भी मिल सकता है। BYD ATTO 3 का इलेक्ट्रिक मोटर 204 PS तक की मैक्सिमम पावर और 310 NM टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है। इस इलेक्ट्रिक SUV की सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 480 km तक की हो सकती है और यह महज 7.3 सेकेंड में 0 से 100 kmph की स्पीड आराम से पकड़ सकती है।

शानदार लुक और प्रीमियम फीचर्स : BYD Atto 3 (BYD Atto 3) इलेक्ट्रिक SUV के लुक और फीचर्स की हम बात करें तो इसमें स्लीक हेडलैंप, क्लॉल्ज ग्रिल्स, कुछ अलग तरह के डिजाइन के अलॉय व्हील्ज, कनेक्टेड टेललैंप और स्लॉपिंग रूफलाइन जैसी बाहरी खूबियां भी दिखेंगी। इसके बाद बाकी इसमें इलेक्ट्रिक अनलॉक गेट, पैनारोमिक सनरूफ, अडजस्टेबल ORVMs, फ्यूचरिस्टिक डिजाइन एलिमेंट्स के साथ साथ लग्जरीयस इंटीरियर, 12.8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक पावर असिस्टेड स्टीयरिंग व्हील, आठ स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, यूएसबी C और यूएसबी A पोर्ट्स, हिटेड सीट्स औ वॉयस कमांड जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ साथ ADAS, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, कोलाइजन वॉर्निंग, लेन कीप असिस्ट और मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई और खास सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। BYD की अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV को 25 से 30 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *