2 साल पहले ही लिख दिया ‘मैं बनूंगी टॉपर’, हासिल किए 500 में 500 अंक..जानिए टॉपर तान्या सिंह की कहानी

डेस्क : कहा जाता है कि अगर मन में ठान ली जाए तो मंजिल मिल सकती है। यूपी के बुलंदशहर की तान्या सिंह ने इसे सही साबित किया। सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम में तान्या ने टॉप किया है। उसने 500 में से एक भी अंक खोए बिना अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने दोस्तों और परिवार सहित सभी को चौंका दिया। उनकी कहानी बहुत प्रेरणादायक है। उन्होंने अपने दृढ़ संकल्प के कारण यह सफलता हासिल की। उसने पहले ही तय कर लिया था कि उसे सीबीएसई टॉप करना है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर : CBSE टॉपर तान्या की सफलता की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर एक ऐसी फोटो वायरल हो रही है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वायरल फोटो में तान्या ने खुद 2020 में एक पेपर पर लिखा था कि उन्हें 2022 में 12वीं पोजीशन पर आना होगा. इसके अलावा पेपर में ये भी कहा गया था कि यूपीएससी में टॉप करने के लिए उन्हें 2027 में टॉप करना होगा. के उद्देश्य।

2 साल पहले तय किया था टारगेट : तान्या के आत्मविश्वास और समर्पण की हर तरफ तारीफ हो रही है। उसने दो साल पहले फैसला किया था कि वह सीबीएसई में टॉप करेगी। उन्होंने इस मुकाम को हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत भी की है। अपनी सफलता का राज साझा करते हुए तान्या ने कहा कि वह सोशल मीडिया और मोबाइल से दूर रहीं। वह स्कूल के काम के अलावा शायद ही कभी अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल करती थी। उन्होंने मुझसे कहा कि जब भी मेरा मन करे पढ़ने बैठ जाओ।

500 में से 500 अंक : टॉपर तान्या की सफलता को देखकर लोग 2027 में उनके UPSC परिणाम की कामना करने लगे हैं। बता दें कि बुलंदशहर के डीपीएस स्कूल की तान्या सिंह ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में 500/500 अंकों के साथ टॉप किया है। इस साल सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में 92.71 फीसदी छात्र पास हुए थे। वहीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा पास करने वाले छात्रों की कुल संख्या में प्री-कोरोना शैक्षणिक सत्र की तुलना में नौ फीसदी से अधिक का इजाफा हुआ है। 90 प्रतिशत और 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या में भी वृद्धि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *