बिहार में नर्स बनने का सुनहरा मौका – यहां निकली 10,000 पदों पर वैकेंसी, जानिए – योगिता और सैलरी..

डेस्क : बिहार में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता पदों पर बंपर भर्ती होने जा रही है. बिहार तकनीकी सेवा आयोग, BTSC ने इसकी अधिसूचना जारी कर सहायक नर्स मिडवाइफरी अथवा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगें हैं. आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त 2022 से शुरू है. वहीं उम्मीदवार 1 सितंबर 2022 तक पदों के लिए अप्लाई भी कर सकते हैं. इन पदों के लिए ऑफिसियल वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाकर भी आवेदन किया जा सकता है. भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 10709 पद इसके माध्यम से भरे जाने हैं. ऐसे में यह सरकारी नौकरी का बेहद सुनहरा मौका है.

कौन कौन कर सकता है आवेदन : इसके लिएव12वीं पास के साथ ANM डिप्लोमा की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

आयु सीमा? उपरोक्त सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष निर्धारित की गई है. इसमें आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट भी दी जाएगी

कितनी होगी सैलरी : चयनित उम्मीदवारों को ग्रेड पे 2400 के तहत 52100 रुपये से लेकर 20200 रुपये का मासिक वेतन प्रतिमाह दिया जाएगा. इसके अलावा कैंडिडेट्स को यह सलाह भी दी जाती है कि वे इस लिंक images.news18.com/ibnkhabar/uploads/2022/07/BTSC-ANM-Recruitment-2022-Notification-PDF.pdf पर जाकर और भर्ती के नोटिफिकेशन द्वारा सभी जानकारी चेक कर ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *