Indian Railway : 12367 विक्रमशिला एक्सप्रेस अब सप्ताह में तीन दिन रहेगी रद्द, जान ले नया समय सारणी..

Indian Railway : विक्रमशिला एक्सप्रेस से सफर की तैयारी करने वाले यात्रियों के लिए एक बुरी खबर है। बता दें कि एक, चार और सात जुलाई को विक्रमशिला एक्सप्रेस भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल नहीं जाएगी। रेलवे ने तीन दिनों के लिए इस ट्रेन को रद कर दिया है। इसी तरह Vikramshila Express-12368 दो, पांच और आठ जुलाई को विक्रमशिला एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के बीच रद रहेगी। हालांकि रेलवे ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इन तारीखों में आरक्षण करा चुके यात्रियों को टिकट रद कराने में किसी तरह का शुल्क नहीं काटा जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि जमालपुर के रास्ते भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल तक चल रही विक्रमशिला एक्सप्रेस तीन रैक से होकर गुजरती है। ज्ञात हो कि 17 जून को अग्निपथ योजना को लेकर हुए प्रर्दशन में प्रदर्शनकारियों ने लखीसराय स्टेशन पर विक्रमशिला की पूरी एक रैक को आग के हवाले कर दिया था। जिसके बाद अभी तक तीसरा रैक मालदा रेल मंडल को उपलब्ध नहीं कराया गया। दो रैक से ही विक्रमशिला एक्सप्रेस की आवाजाही हो रही है। यही कारण है कि विक्रमशिला एक्सप्रेेस लगातार रद हो रही है। इससे पहले 25 और 28 जून को भी विक्रमशिला एक्सप्रेस को रद कर दिया गया था।

गौरतलब है कि भागलपुर से जाने वाली गाड़ी संख्या 12367 विक्रमशिला एक्सप्रेस जुलाई के पहले सप्ताह तीन दिन रद रहेगी। तो वहीं दूसरी ओर आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर आने वाली गाड़ी संख्या 12368 जुलाई के पहले सप्ताह तीन दिन रद रहेगी। मुंगेर के रास्ते अगरतला से देवघर के बीच चल रही साप्ताहिक ट्रेन अगरतला से दो और नौ जुलाई को नहीं चलेगी। इसी तरह देवघर से यह ट्रेन चार और 11 जुलाई को रद रहेगी। जैसा कि नार्थ फ्रंटियर रेलवे जाेन में रेल पुल मरम्मत का काम जारी है। इस कारण एनएफ रेलवे ने साप्ताहिक ट्रेन को रद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.