Virat Kohli के कप्तानी छोड़ने पर पत्नी अनुष्का ने खोला राज़, इस वजह से किंग कोहली ने अपना कदम हटाया पीछे

4
virat kohli and anshka

डेस्क : साउथ अफ्रीका से सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। उनके इस अचानक लिए गए फैसले से सभी हैरान रह गए थे। लोगों को यकीन नहीं हुआ कि कोहली अचानक इतना बड़ा फैसला कैसे ले सकते हैं।

virat and anushka 1

विराट की कप्तानी छोड़ने के 24 घंटे बाद अनुष्का शर्मा ने बड़ी बात कही है। एक पोस्ट में अनुष्का ने लिखा है, मुझे साल 2014 में वह दिन याद है जब तुमने मुझे बताया था कि तुम इंडियन टेस्ट क्रिकेट टीम के कैप्टन बन गए थे क्योंकि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट टीम से रिटायरमेंट ले लिया था। इसके बाद मैंने सुना था की तुमने और धोनी ने अगले ही दिन बातचीत की थी और धोनी ने तुम्हें कहा था कि अब देखना कितनी जल्दी तुम्हारी दाढ़ी सफेद होने लग जाएगी। हम इस पर खूब हंसे थे उस दिन के बाद मैंने तुम्हारी दाढ़ी सफेद होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है। मैंने ग्रोथ देखी है, तुम्हारे आसपास। मुझे भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन के रूप में तुम्हारी ग्रोथ और अचीवमेंट्स देखने पर नाज है।

साल 2014 में तुम एकदम जवान थे। नेक इरादे, सकारात्मकता और लक्ष्य को अपने जीवन में आगे लेकर जाते थे। मगर कई सारे चैलेंज भी इस रास्ते में खड़े होते थे जो तुमने फेस किए हैं। वह सिर्फ फील्ड पर नहीं थे बल्कि उसके बाहर भी थे। शायद यही जीवन है, मुझे तुम पर भरोसा है कि तुमने अपनी यादों के आगे किसी भी बाधा को टिकने नहीं दिया। तुमने उदाहरण सेट किया है और तुमने एक एक जीत के लिए सब कुछ झोंक दिया।

तुमने अपनी पूरी एनर्जी लगा दी और हार के बाद तुम्हारी बगल में बैठे हुए मैंने तुम्हारे आंसू बहते देखे। तुम्हारे मन में कसक थी कि आखिर कमी कहां रह गई और कैसे बेहतर किया जा सकता है ? सब्र तुम्हारा दुश्मन रहा है और मेरी नजरों में तुम्हारी यही बात अच्छी लगती है। तुम परफेक्ट नहीं हो, तुम्हारे अंदर भी कमियां हैं। मगर तुमने इन कमियों को कभी छुपाया नहीं, मुझे हमेशा से जो सही लगा तुमने उसीका साथ दिया, तुमने हमेशा कठिन को चुना है। तुमने कभी किसी चीज के लिए भीख नहीं मांगी। इस पोजीशन के लिए भी नहीं, जब कोई किसी चीज को कसकर पकड़ लेता है तो वह उस तक सिमट कर रह जाता है।