बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर खतरे के निशान से पहुंचा ऊपर, लोगों के लिए बढ़ी मुसीबत

डेस्क : समस्तीपुर की बूड़ी गंडक नदी में जल स्तर बढ़ गया है। इसके पीछे मुख्य वजह बाढ़ का पानी और नेपाल से छोड़े जाने वाला पानी है जो सीधा बिहार में आ गया है। लोगों को अपनी दैनिक दिनचर्या में काफी परेशानी आ रही है। बता दें की बूड़ी गंडक नदी का जल खतरे के निशान से ऊपर जा चुका है।

लोगों को अब समस्तीपुर में बाढ़ का ख़तरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। नदियों का पानी कुछ इस प्रकार बढ़ गया है की वह 500 घरों के भीतर आ चुका है। लोग अपना सामान लेकर पलायन करते नजर आ रहे हैं। यहाँ पर सारा पानी सलुईस गेट से निकलकर घरों तक पहुँच गया है। हर तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। पानी का स्तर जब से खतरे के निशान से ऊपर गया है तब से लोगों की चिंता बढ़ गई है।

खतरे के निशान से वाकिफ होकर नगर निगम ने सभी सलुईस गेट को बंद कर दिया है। सलुईस गेट को बंद करने की इस प्रक्रिया में लोगों ने ढील बरती जिसके चलते मगरदही घाट का गेट ठीक से बंद नहीं हुआ और सारा पानी अंदर तक आ गया। लोग अब पानी में रबर की ट्यूब से नांव बनाकर रास्ता पार करते नजर आ रहे हैं। इस वक्त सलुईस गेट की मरम्मत चल रही है। यहाँ पर रह रहे लोगों की मदद करने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.