बिहार में मौसम बदलेगा करवट , मौसम विभाग के द्वारा 11 जिलों में बारिश व वज्रपात का अलर्ट जारी

Weather Alert Bihar

न्यूज डेस्क : वसंत ऋतु में इनदिनों मौसन सुहाना हो गया है। शाम सुबह ठंडी तो दोपहर में लोगों को गर्मी लग रही है। मौसम के बदलते रुत से अब आंधी व वज्रपात की संभावना है। मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के बाद अब अगले 24 घंटों में मौसम में बड़े बदलाव की संभावना जताई है। मौसम में होने वाले बड़े बदलाव को देखते हुए मौसम विभाग ने बिहार के 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।

लोगों से सतर्क रहने की अपील मौसम विभाग ने प्रदेश के लोगों को सतर्क और सजग रहने की अपील की है। इसके साथ ही एक बार फिर किसानों की लहलहाती फसल पर बारिश व वज्रपात की आशंका से किसान चिंतित हैं। मौसम के करवटी रूप से किसानों के खून पसीने से सींचा हुआ फसल लहलहा रहा है , जिसपर मौसमी बदलाव के कारण क्षति होने के काले बादल मंडरा रहे हैं।
मौसम विभाग ने बिहार के 11 जिलों में वज्रपात के साथ ही बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया हैं। मौसम विभाग ने खराब मौसम के बीच लोगों को घरों से बाहर निकलने से पहले सावधानी बरतने की भी अपील की है।

इन जिलों में है व्रजपात और बारिश का अलर्ट पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया के लिए मौसम विभाग ने आंधी के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है।। वहीं कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *