कॉफी लोकप्रिय पेय पदार्थ है। इसे अपनी लाजवाब खुशबू और दमदार ताजगी के लिए जाना जाता है।   कॉफी का फेसपैक इस्तेमाल करने से त्वचा को कई प्रकार से फायदा हो सकता है।

कॉफी फेस पैक त्वचा के लिए लाभकारी और किफायती होता है।कॉफी फेसपैक बनाने में कॉफी पाउडर इस्तेमाल किया जाता है, जिसे कॉफिया अरेबिका नाम के पेड़ से प्राप्त किया जाता है।

दुनिया भर में कॉफी को पेय पदार्थ की तरह इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन यह कॉफी त्वचा के लिए भी फायदेमंद है। इससे बने फेसपैक के जरिए कॉफी के गुण लिए जा सकते हैं।

त्वचा को निखारने में कॉफी उपयोगी है। कॉफी में एंटीआक्सीडेंट पाया जाता है। कॉफी में ऐसे तत्व होते है त्वचा के लिए उपयोगी हो सकते हैं। 

कॉफी पाउडर दानेदार होता है, जो स्क्रब की तरह काम कर सकता है। जब कॉफी पाउडर को फेसपैक की तरह इस्तेमाल किया जाता है, तो वह त्वचा में खून के संचार को बढ़ा सकता है।

कॉफी में मौजूद कैफीन त्वचा में रक्त के माइक्रोसर्कुलेशन  बढ़ा सकता है, जिससे त्वचा स्वस्थ और निखरी हुई नजर आ सकती है त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाने में भी कॉफी का फेसपैक कारगर हो सकता है।

 फेसपैक में शहद मिलाने से इसकी गुणवत्ता और अधिक बढ़ जाती है,शहद  में  मॉइस्चराइजिंग गुण पाए जाते हैं, जो त्वचा को मुलायम और कोमल रखते हैं। फेसपैक में मौजूद शहद के जरिए खूबसूरत त्वचा पाई जा सकती है।

for more stories

or visit us at