"

"

(Ranveer Singh) की फिल्म 83 की रिलीज से पहले मेकर्स और दर्शकों को उम्मीद थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अब तक की भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी

BY KUMARI MILI

"

"

बॉलीवुड सितारों  से सजी इस फिल्म में भारत के क्रिकेट में 1983 में विश्वविजेता बनने की विजयगाथा को दिखाया गया है. 

"

"

बॉलीवुड स्टार्स और क्रिकेट स्टार्स से सजी ये फिल्म वाकई हर उस गुण से भरपूर थी जिसे हिंदी फिल्मों में हिट फिल्म के लिए जिम्मेदार माना जाता है।

"

"

ट्रेड एक्सपर्ट्स ने इस फिल्म को लेकर बड़े-बड़े दावे किए थे कि फिल्म कई बड़े रिकॉर्ड्स तोड देगी. भारी कमाई करेगी लेकिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर निराशाजनक प्रर्दशन करके उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

"

"

ओमिक्रॉन वायरस की दस्तक से दिल्ली में थिएटर्स बंद हो गए हैं 50 प्रतिशत क्षमता के साथ थिएटर्स में एंट्री कर दी गई है. ऐसे में अब लोगों को इस फिल्म का ओटीटी पर रिलीज का इंतजार है.

"

"

हॉलीवुड और साउथ फिल्म बनी वजह – जो लोग थिएर्ट्स जा रहे हैं वो फिल्म  हॉलीवुड फिल्म ‘स्पाइडर मैन नो वे होम’ या फिर साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा के लिए ही जा रहे हैं

"

"

म्यूजिक में नहीं है दम –  फिल्म के हिट होने में फिल्म के संगीत का भी बड़ा हाथ होता है लेकिन 83 के कोई भी ऐसा गाना नहीं जो लोगों के दिल में उतरा हो.  83 के फ्लॉप में बेकार म्यूजिक का भी हाथ है.

"

"

फिल्म के डायलॉग्स में भी दम नहीं है- चक दे इंडिया के डायलॉग्स आज भी देश के हर फिल्म पसंद दर्शक के दिलों में वैसे ही जिंदा है जैसे डायलॉग्स को आज भी लोगों को यादहैं ।