सेब का सिरका - सिरके में मौजूद एसिटिक एसिड शरीर की चर्बी को कम करने में मदद करता है. ये शरीर में ट्राइग्लिसराइड्स के स्तर को कम करने में भी मदद करता है. इसका रोजाना सेवन करने से फैट से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है।

BY KUMARI MILI

अदरक का पानी - अदरक के पानी में एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. ये हृदय रोगों को रोकने में भी मदद करता है. ये ब्लड शुगर के स्तर को भी नियंत्रित करता है. शरीर से बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करता है।

BY KUMARI MILI

अजवाइन का पानी - अल्सर और अपच जैसी गैस्ट्रिक समस्याएं सूजन और वजन बढ़ने का कारण बन सकती हैं. अजवाइन के बीजों में एंटीफंगल और जीवाणुरोधी गुण भी होते हैं 

BY KUMARI MILI

ब्लैक टी - ब्लैक टी मेटाबॉलिज्म को तेज करने में मदद करती है. ब्लैक टी में पॉलीफेनोल होता है जो कैलोरी की मात्रा को कम करता है. ये आंत में स्वस्थ बैक्टीरिया को बढ़ाने में मदद करती है. 

BY KUMARI MILI

डिटॉक्स वॉटर - पानी में खीरा, नींबू का रस और अदरक का एक टुकड़ा डालकर कुछ देर के लिए रख दें.  वजन कम करने में मदद करता है. ये मेटाबॉलिज्म में सुधार करता है खून को साफ करता है।

BY KUMARI MILI

तुलसी ग्रीन टी - तुसली ग्रीन टी में इम्यूनिटी बूस्टर जैसे तत्व पाए जाते हैं को हमे आम सर्दी , वायरल फीवर और अन्य बीमारियों को रोकने में मदद करते हैं, यह भूख और पाचन क्रिया को बढ़ता है।

BY KUMARI MILI

लेमन ग्रीन टी - पेट, कमर और जांघ पर जमे फैट को कम करना है तो ग्रीन टी में नींबू मिलाकर पिएं।  कॉम्बिनेशन सर्दी, खांसी, जैसे इंफेक्शन से भी दूर रखता है रोज इसके सेवन से डायबिटीज और ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहता है।

BY KUMARI MILI