बाहर का खाना किसे खाना पसंद नहीं होता, सभी बड़े शौक से एंजॉय करना पसंद करते हैं,कभी गौर किया हैं रेस्टोरेंट में खाना खाने में किस शहर के लोग हैं अव्वल

BY KUMARI MILI

बात की जाए तो लोग  लगभाग 2670 रुपये का औसत बिल चुकाकर , लोग इन सभी डिशेज को कर रहे सबसे ज्यादा पसंद , जिनमें कुछ इंडियन और चाइनीज फूड डिशेज शामिल है।

साल 2021  देश में करीबन  4.5 करोड़ से अधिक लोग अपने पसंदीदा रेस्तरां में भोजन करने गए। इनमें सर्वाधिक संख्या दिल्लीवासियों की रही। डाइनआउट ट्रेंड्स की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

वर्क फ्रॉम होम के कारण लोग घर में न बनाकर बाहर खाने वाले लोगों में से 32%दिल्ली से जबकि 18% बेंगलुरु से थे। समय को बचाने और काम को ज्यादा समय देने के लिए लोग ऑर्डर करते या बाहर चले जाते हैं।

बाहर खाने के लिए पसंदीदा स्थलों में दिल्ली का कनॉट प्लेस पहले स्थान पर है, इसके बाद मुंबई में लोअर परेल, बेंगलुरु में व्हाइटफील्ड, चेन्नई में त्यागराया नगर और कोलकाता में सॉल्ट लेक आते हैं।

भारत के सबसे बड़े डाइनिंग आउट और रेस्तरां प्रौद्योगिकी मंच 'डाइनआउट' की रिपोर्ट में बताया गया है कि 2021 में बाहर खाने  वाले लोगों ने औसत 2670 रुपये का बिल अदा किया।  

सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले भोजन में बटर चिकन, दाल मक्खनी और नान रहे। 38% भारतीयों ने इन्हें पसंद किया जबकि 18% लोगों ने चाइनीज और 16 % ने कॉन्टीनेंटल भोजन पसंद किया।

वहीं, रिपोर्ट के मुताबिक शराब पसंद करने वालों की राजधानी के रूप में बेंगलुरु उभरा है, जहां अकेले दिसंबर में ही 50,000 लीटर शराब की खपत हुई

or visit us at

for more stories