Tecno pova 5G मोबाइल लॉन्च हो गया है. यह फोन कई अच्छे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ आता है. यह कंपनी का पहला 5जी फोन है. साथ ही इसमें वर्चुअल रैम का भी फीचर है.

by kumari mili

 टेक्नो ने अपना पहला 5जी मोबाइल लॉन्च कर दिया है. इसका नाम टेक्नो पोवा 5जी है. कंपनी इससे पहले भी पोवा सीरीज के तहत कई फोन लॉन्च कर चुकी है 

टेक्नो के इस लेटेस्ट फोन में बड़ी डिस्प्ले और स्ट्रांग बैटरी दी गई है.टेक्नो पोवा 5जी हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.95 इंच का आईपीएस एलसीडी पैनल डिस्प्ले दिया गया है.

इस डिस्प्ले में 1080 x 2460 पिक्सल नजर आते हैं. साथ ही यह फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन के संग नजर आता है. इसमें यूजर्स को 120hz का रिफ्रेश रेट मिलता है।

इस फोन में 8 जीबी एलपीडीडीआर 5 रैम और 128 जीबी यूएफएस 3.1 स्टोरेज मिलती है. यह फोन एंड्रॉयड 11 बेस्ड HiOS पर काम करता है. साथ ही इसमें वर्चुअल रैम की सुविधा दी गई है

इसमें बैक पैनल पर 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. 2 मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप दिया गया है. तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का एआई लेंस है.सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इसमें 6000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W के फास्ट चार्जिंग के साथ आती है. साथ ही यह 15 मिनट के चार्ज में 3 घंटे का बैकअप दे सकती है. इस फोन में 775 घंटे का स्टैंडबाय बैकअप मिलता है।