Indian Railway : अब बिहार-यूपी का सफर होगा और आसान – चलेगी सप्ताहिक स्पेशल ट्रेन, जानें – समय सारणी.

डेस्क : इंडियन रलवे के द्वारा मिथिला क्षेत्र के यात्रियों को अब बड़ी सुविधा दी जाएगी. इसके तहत 20 जुलाई को शुरू हुई साप्ताहिक ट्रेन दरभंगा-अजमेर साप्ताहिक ट्रेन के परिचालन की अवधि को अब बढ़ा दिया गया है. समस्तीपुर के DRM आलोक अग्रवाल ने बताया कि साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन नम्बर 05537 और 05538 से मिथिला वासियों को अब काफी फायदा हो रहा है. ऐसे में रेल मंत्रायल के द्वारा इस ट्रेन को रेगुलर करने पर भी विचार किया जा सकता है. इस ट्रेन के परिचालन के लिए क्षेत्र में काफी दिनों से मांग की जा रही थी. अगर ट्रेन से रेवेन्यू बेहतर होता है तो इसे रेल मंत्रायलय के आदेशानुसार पर रेगुलर किया जा सकता है।

20 जुलाई से शुरू हुआ था परिचालन : दरभंगा-अजमेर साप्ताहिक ट्रेन का परिचासन 20 जुलाई से शुरू हुआ था. इस ट्रेन से मिथिला के लोगों को बड़ी सुविधा हुई है. ये ट्रेन दरभंगा से सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, गोरखपुर, आगरा, मथुरा, जयपुर, कोटा और अजमेर जाने वाले यात्रियों के लिए एक मात्र ऐसी ट्रेन है जो सीधे गणत्वय तक पहुंचाती है. इससे यात्रियों को बड़ी सुविधा हुई है. रेलवे ने ट्रेन के परिचालन की अनुमति 20 जुलाई से 11 अगस्त तक के लिए दी थी. मगर फिर यात्रियों की संख्या को देखते हुए इसके परिचालन को 6 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है.

ट्रेन में बढ़ेगी यात्री गणों की सुविधा : दरभंगा-अजमेर साप्ताहिक ट्रेन में यात्री सुविधाओं का भी विकास किया जाएगा. बताया जा रहा है कि अगर ट्रेन को मंत्रायल के द्वारा रेगुलर किया जाएगा तो यात्रीगण सुविधाओं का भी विकास किया जाएगा. इससे मिथिला वासियों को इस लंबे रूट पर यात्रा करने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *