ऑटो में अश्लील गाने बजाने वालो की खैर नहीं, पकड़े जाने पर सीधा परमिट होगा रद्द

Auto songs banned in bihar

डेस्क : कई दफे आपने ऑटो में बैठकर यात्रा की होगी और ध्यान दिया होगा की यात्रा के दौरान अक्सर ही ऑटो चालक अश्लील गाने बजाते हैं, जिससे बैठी सवारियों को परेशानी होती है। किसी को फोन पर बात करने में समस्या होती है तो किसी को अटपटे गाने सुनना पसंद नहीं होता है। वही अलग-अलग तरह की परेशानियां सवारियों को होती है। अक्सर ऑटो चालक अपनी मनमानी करते हैं और यह झगड़ा बढ़ जाता है। यह झगड़ा लड़ाई में तब्दील हो जाता है।

बता दें कि इन चीजों को खत्म करने के लिए परिवहन विभाग ने एक आदेश जारी किया है और उसमें कहा है कि पटना सहित अन्य जिलों में जल्द से जल्द उन सभी ऑटो का परमिट रद्द किया जाएगा जो अश्लील गाने चलाते हैं। किसी भी सार्वजनिक वाहन के परमिट के आदेशों में यह लिखा गया है कि कोई भी वाहन चालक जो लोगों की सेवा के लिए सड़क पर चल रहा है, उसमें चाहे बस टेंपो ऑटो हो उसमें अश्लील गाने और वीडियो नहीं चलाए जाएंगे। यह आदेश 2018 में राज्य परिवहन पदाधिकारी की बैठक में लिया गया था। इस फैसले को लागू करने के लिए अब कठोरता अपनाई जाएगी।

बता दें कि होली का समय नजदीक आ गया है और होली जैसे पवित्र त्यौहार पर लोग अश्लील गाने बजाके इसकी पवित्रता को भंग करते हैं जिससे लोगों को परेशानी होती है और शिकायतें भी दिन पर दिन बढ़ती जाती है। ऐसे में जहां पर भी लड़कियों के स्कूल कॉलेज एवं अन्य सार्वजनिक स्थल है वहां पर रैंडम चेकिंग की जाएगी और सभी विभाग के अधिकारियों की टीम मुस्तैद रहेगी, कहीं भी कोई ऑटो चालाक या बस चालाक अश्लील गाने या वीडियो चलाएगा उसका परमिट रद्द किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *