Tata Nexon को टक्कर देने आ रही Citroen C3 Aircross, लॉन्च से पहले देखें डिटेल..

डेस्क : फ्रेंच कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन ने भारत में बीते दिनों अपनी दूसरी कार सिट्रोएन C3 लॉन्च की हैं,जो कि TATA पंच और मारुति इग्निस के साथ ही स्विफ्ट और ह्यूंदै i20 जैसी कार के ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश में लगी हुई है। इस बीच यह खबर आ रही है कि प्रीमियम SUV सिट्रोएन C5 एयरक्रॉस और बजट हैचबैक सिट्रोएन C3 के बाद अब कंपनी अपनी नई कार सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस लाने वाली है, जो कि कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की होगी और टाटा नेक्सॉन के साथ ही Maruti Suzuki Brezza और ह्यूंदै वेन्यू को टक्कर देगी

लुक और फीचर्स में होगी ये लेटेस्ट : मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस को कंपनी के C-Cubed प्रोग्राम के अंतर्गत लाने की तैयारी में है। यह SUV देखने में C3 से मिलती-जुलती होगी, लेकिन लंबाई और ऊंचाई में भी बड़ी होगी। सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस के संभावित लुक की बात करें तो इसके फ्रंट में क्रोम फिनिश वाले ब्रैंड के सिग्नेचर लोगो के साथ ही LED हेडलैंप्स, LED DRL, अग्रेसिव ग्रिल्स, ब्लैक क्लैडिंग, रूफ रेल और शार्प डिजाइन वाले टेललैंप जैसी बाहरी खूबियां भी दिखेंगी। सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, लेदरेट सीट, बेहतरीन इंटीरियर समेत कई खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स भी अब देखने को मिलेंगे।

पावरफुल इंजन वाली SUV : सिट्रोएन की अपकमिंग कॉम्पैक्ट SUV C3 एयरक्रॉस के इंजन और पावर की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन भी देखने को मिल सकते हैं, जो कि क्रमश: 82bhp की पावर और 115Nm टॉर्क के साथ ही 110bhp की शक्ति और 190Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होंगे। सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। आपको बता दें कि आने वाले समय में सिट्रोएन भारत में C3 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है, जो कि किफायती कीमत में अच्छी बैटरी रेंज से साथ मार्केट में आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *