जब शत्रुघ्न सिन्हा को खुले में पीटने लगे थे अमिताभ, लड़ाई छुड़ाने खुद शशि कपूर को आना पड़ा बीच में

डेस्क : बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई ऐसी फिल्में हैं, जिनको लोग आज भी याद करते हैं। बता दें कि ऐसी ही एक फिल्म का नाम काला पत्थर है, जिसको यशराज द्वारा निर्मित किया गया था। इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा, राखी, नीतू सिंह, परवीन बॉबी, शत्रुघ्न सिन्हा, अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और प्रेम चोपड़ा थे। जब इस फिल्म की शूटिंग हो रही थी तो अक्सर शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न के बीच में कहासुनी हो जाती थी, किसी ना किसी बात पर दोनों आपस में झगड़ पढ़ते थे। आज हम आपको अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच का यह अनसुना किस्सा बताएंगे।

जब फिल्म की शूटिंग हो रही थी तो शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन शत्रुघ्न सिन्हा को मार रहे थे। ऐसे में अमिताभ बच्चन शत्रुघ्न सिन्हा को तब तक मारा जब तक उनको बचाने के लिए शशि कपूर नहीं आ गए। यह सारी हरकतें देखकर सेट पर मौजूद सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए। खबरों के मुताबिक जब शूटिंग होती थी तो अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा एक साथ नहीं बैठते थे। दोनों एक साथ कहीं घूमने भी नहीं जाते थे, वहीं इस शूटिंग को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते थे।

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी एक किताब में बताया कहा कि 70 के दशक में दोनों की जोड़ी काफी हिट रहती थी। ऐसे में अनेकों लोग अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा के दीवाने हुआ करते थे, लेकिन 70 के दशक में शत्रुघ्न सिन्हा का कद अमिताभ के कद से ज्यादा बड़ा था, जिसकी वजह से दोनों में नहीं बनती थी। शत्रुघ्न ने अपनी बुक में लिखा की जोड़ी के हिट होने के बावजूद भी हम दोनों एक दूसरे के साथ काम नहीं करना चाहते थे। फिल्म दोस्ताना, शान, काला पत्थर, में हमने साथ काम किया था। लोग हमारे दीवाने हो गए थे। लेकिन इस बात का शत्रुघ्न सिन्हा पर असर नहीं पड़ा।

यह सारी बातें शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में लिखी हैं, जिसमें उन्होंने बताया कि यह सारी बातें पुरानी हो चुकी है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि मेरे दिल में अमिताभ बच्चन को लेकर कड़वाहट आ गई है। आज के समय में मैं अमिताभ की इज्जत करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.