नरेंद्र मोदी नाम रखने पर जब उठने लगे सवाल तो केंद्र सरकार ने दिया कुछ ऐसा जवाब

डेस्क : हाल ही में भारत की तीसरी टेस्ट सीरीज़ खेली जा रही है यह मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। लेकिन यह मैच ख़ास इसलिए हो जाता है क्यूंकि इसको भारत के गुजरात में खेला जा रहा है। बता दें की दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम गुजरात में तैयार किया गया है।

यहाँ पर शोरगुल की शुरुआत भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई थी। डोनाल्ड ट्रम्प को इसी स्टेडियम में मोदी ने आमंत्रित किया था। बता दें की इसका उदघाटन भारत के राष्ट्रपति द्वारा ही किया गया है। मैदान की शुरुआत टेस्ट मैच से की गई है। इस स्टेडियम का नाम सरदार पटेल स्टेडियम है। लेकिन अब बताया जा रहा है की इस स्टेडियम का नाम अब से नरेंद्र मोदी रखा गया है। इस बात पर काफी लोगों ने प्रतिक्रिया दी है और पुछा आखिर ऐसा क्यों किया ?

इस बात पर जब पर्दा हटा तो पता लगा की स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का नाम सरदार पटेल ही है। लेकिन, स्टेडियम का नाम नरेंदर मोदी स्टेडियम कर दिया गया है। हालाँकि, इस मैच की शुरुआत इनटरनॅशनल मैच से की गई है। इस मैच को डे-नाइट करवाया जा रहा है और पिंक गेंद से मैच को खेला जा रहा है। इस मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा किया गया था और इस उद्घाटन समारोह में गृह मंत्री अमित शाह मौजूद थे। बता दें की यहाँ पर मैच खेला गया वह पूरी तरह से भारत के पक्ष में रहा और इसका नेतृत्व विराट कोहली द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.