Sahara India में फंसे निवेशकों का पैसा कब मिलेगा? जानिए – हाई कोर्ट ने क्या कहा..

32
SAHARA INDIA KA PAISA

डेस्क : देश के लाखों लोगों ने सहारा इंडिया में पैसे जमा किए ताकि बुरे समय में उनका सहारा बन सके। लेकिन किसी भी निवेशक को इस बात का थोड़ा भी अंदाजा नहीं था कि सहारा इंडिया उनको बेसहारा कर देगा। मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के निवेशकों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इनके निवेश किए हुए पैसे वापस कब होंगे इस पर आज फैसला हो सकता है। इस मामले की सुनवाई आज पटना उच्च न्यायालय में हो सकती है जहां सहारा प्रमुख को सशरीर उपस्थित होकर जवाब देने को कहा गया है।

इस मामले की सुनवाई न्यायाधीश संदीप कुमार कर रहे हैं। मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा इलाके के रहने वाले पंकज कुमार कहते हैं कि आज के इस फैसले में सिर्फ इतना पता चल जाए कि निवेशकों का पैसा कब तक वापस मिलेगा। अगर आज इतना भी फैसला आ गया तो दिल को सुकून मिल जाएगा। सिर्फ पंकज ही नहीं बाकी निवेशकों का भी कहना है कि सुब्रत राय के रहते यह तय हो जाए कि पैसा कब और कैसे मिलेगा। अनिश्चितता के बीच ज्यादातर निवेशक तो अंदर से टूट गए हैं। उनका कहना है कि मूलधन भी वापस मिल जाए तो मन को संतुष्टि मिलेगी। हालांकि लोगों में कुछ उम्मीद जगी है क्योंकि आज के सुनवाई से पहले सुब्रत राय सशरीर उपस्थित नहीं होने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए थे।

उसके बाद लोगों में उदासी छा गई थी क्योंकि लोगों को लगने लगा था कि फिर कोई ना कोई बहाना करके वह कोर्ट के समक्ष उपस्थित नहीं होंगे। लेकिन जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट से उनको किसी भी तरह की राहत नहीं मिला है। यही कारण है कि निवेशकों में उम्मीद जगी है। लेकिन निवेशक सुमन कुमार का कहना है की बहुत ही कम आशा है कि वह कोर्ट में उपस्थित होंगे। वह फिर कोई न कोई ऐसा बहाना बना लेंगे जिससे उनको उपस्थित होने से छुटकारा मिल जाए। जब तक वह सशरीर कोर्ट के समक्ष उपस्थित नहीं हो जाते तब तक कुछ भी कहना जल्दबाजी है।