क्या 2024 में CM नीतीश Modi को देंगे टक्कर? पटना में पोस्टर गेम- ‘ प्रदेश में दिखा, अब देश में दिखेगा’

डेस्क : बिहार की राजनीतिक चौसर में उलटफेर के बाद नीतीश कुमार के NDA गठबंधन तोड़ महागठबंधन से हाथ मिलाकर नयी सरकार बना चुके हैं. जिसके बाद से CM और जनता दल यूनाइटेड (JDU) प्रमुख नीतीश कुमार के विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में उभरने की अटकलें अब तेज होती नजर आ रही हैं. वहीं, पटना स्थित JDU दफ्तर के बाहर गुरुवार को लगे पोस्टर भी अब अटकलों को हवा दे रहे हैं. जिसमें यह लिखा गया है, ‘आश्वासन नहीं, सुशासन…जुमला नहीं हकीकत…प्रदेश में दिखा, देश में भी दिखेगा’ राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि 2024 के आम लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार विपक्ष के साझा उम्मीदवार होंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आगामी 3 और 4 सितंबर को JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. इसकी जानकारी पार्टी महासचिव अफाक अहमद खान ने भी दी है. इस बैठक में नीतीश के PM पद के उम्मीदवार के रूप में उभरने वाली अटकलों पर भी चर्चा होगी. यह बैठक पटना के JDU प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी ठाकुर सभागार में आयोजित की जाएगी. आपको यह बता दें कि बीते 10 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के राजनैतिक इतिहास में नए पन्ने जोड़े थे. BJP के साथ गठबंधन तोड़कर महागठबंधन यानी राष्ट्रीय जनता दल (RJD), कांग्रेस और वामदल से हाथ मिलाया. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने RJD के समर्थन से नई सरकार बनाई थी.

केसीआर ने भी बताया था नीतीश कुमार का अहम रोल : मालूम हो कि बीते दिन तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) पटना दौरे पर थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत में भी KCR ने यह साफ कर दिया था कि 2024 के लोकसभा चुनावों में नीतीश कुमार की अहम भूमिका रहेगी. उन्होंने यह भी कहा था कि नीतीश कुमार से विपक्ष को एकजुट करने के मुद्दे पर सहमति बनी है. हालांकि, इस मीडिया बातचीत के दौरान मेन फ्रंट का नेतृत्व नीतीश कुमार करेंगे? इसपर KCR ने नीतीश कुमार को बड़ा और योग्य नेता तो बताया, लेकिन आगे की कोई तस्वीर साफ नहीं की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *