बिहार में बिजली के दाम बढ़ने से ग्राहकों को लगेगा झटका या नहीं ? मार्च में आएगा फैसला – अपनी राय भेजना न भूलें

bihar meter reading

bihar meter reading

डेस्क : बिहार में बिजली का मुद्दा शुरू से ही चर्चा में रहा है। इस वक्त भारत में कई राज्य फ्री में बिजली प्राप्त कर रहे हैं। बता दें की एक लिमिट से ऊपर बिजली प्राप्त करने पर ही बिल भरना होता है अन्यथा बिल नहीं होता। अगर कमर्शियल मीटर है तो उसके लिए चार्ज लगता है। लेकिन, बिहार की कहानी थोड़ी हटके है। बिहार में बिजली के दामों का दर बढ़ेगा या नहीं इस पर कुछ ख़ास कहा नहीं जा सकता।

बिहार में बिजली कम्पनी के टैरिफ पेटिशन पर 26 फरवरी 2021 से चार मार्च 2021 तक बिहार विद्युत विनियामक आयोग द्वारा सुनवाई की जाएगी। आयोग के द्वारा 20 मार्च तक फैसला लिया जा सकता है। नई बिजली की दरें 1 अप्रैल 2021 से लेकर 31 मार्च 2022 तक प्रभावी रहेंगी। फिलहाल बीते 2 वर्षों में बढ़ोतरी नहीं हुई है। नए टैरिफ पेटिशन पर सलाह 22 फरवरी तक हो सकती है। अगर सलाह भेजनी है तो रजिस्टर्ड पोस्ट से भेजी जा सकती है। अगर इससे जुड़ी खबर आप भी भेजना चाहते हैं तो सचिव, बिहार विद्युत विनियामक आयोग, ग्राउंड फ्लोर, विद्युत भवन-2, जवाहर लाल नेहरू मार्ग पटना-800021 पर भेज सकतें है।

टैरिफ पेटिशन की सुनवाई 26 जनवरी को सुबह 11 बजे से होगी जहाँ पर यह सुनवाई एसबीपीडीसीएल के तहत कलेक्टरेट हॉल में की जाएगी। सुनवाई के बाद जो फैसला होगा वह पूरे बिहार में लागु होगा। सरकार यह सुनिश्चित करेगी की बिहार का कोई भी सूबा इससे वंचित न रहे। बिजली टैरिफ के इस बदलाव से जरूर कुछ फायदा आने वाले समय में सरकार हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट