क्या द कश्मीर फाइल्स की कमाई दान कर देंगे विवेक अग्निहोत्री-पल्लवी जोशी ने कही यह बात

19
kashmir files

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स काफी अच्छी कमाई कर चुकी है यह ढाई सौ करोड़ की लिस्ट में शामिल होने जा रही है। ऐसे में सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से सवाल यह उठ रहा है कि क्या विवेक अग्निहोत्री फिल्म की कमाई कश्मीरी पंडितों के लिए दान कर देंगे? कुछ रिपोर्ट्स आ रही है जिनमें बताया जा रहा है कि वह फिल्म की कमाई को लोगों की मदद में लगा देंगे। अब इस पर पल्लवी जोशी और विवेक अग्निहोत्री ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और अपने प्लान को लेकर बात की है जो भी शुरुआती दौर में है।

vivek agnihotri 1

दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान पल्लवी जोशी और विवेक अग्निहोत्री से सिद्धार्थ कानन ने पूछा कि उनके पास कई सारे सवाल है। फिल्म 200,300, 400 करोड़ की कमाई की तरफ जा रही है। क्या इन पैसों को कश्मीरी पंडितों के फंड के लिए दे देंगे। जिस पर पल्लवी जोशी ने कहा कि यह काफी दिनों से चला रहा है, इंस्टा पर ट्विटर पर हर जगह विवेक के नाम से छापा जा रहा है। जब हमने सोचा था कि कश्मीर के ऊपर फिल्म बनाएंगे, तब से हम पैसा इन्वेस्ट कर रहे हैं। अपना वक्त दे रहे हैं।कश्मीरी पंडितों से बात कर रहे हैं। जितनी भी चीजें की है, हमने अपने बलबूते पर की है। ना ही हमारे पास कोई प्रोड्यूसर था। ताशकंद से हमने जो भी कमाया था, सब कश्मीर फाइल्स पर खत्म हो गया।

vivek agnihotri kashmir

उन्होंने कहा कि जब हम जनती कैंप गए थे, वहां पर देखा बच्चों के पास किताबें नहीं है। फिल्म बन रही थी…और इसके बाद पल्लवी चुप हो जाती हैं और कहती हैं कि मैं इन सब पर बातें नहीं करना चाहती। फिर विवेक उनकी बात को पूरा करते हुए कहते हैं कि काफी सालों से हम कश्मीरी पंडित कम्युनिटी के लिए काम कर रहे हैं। जब भी हम सर्विस का काम करते हैं तो इस पर बोलना मुझे बहुत बूरा लगता है। काफी लंबे समय से हम कर रहे हैं यह हमारे और उनके बीच का है। पल्लवी कहती हैं कि अब बहुत वल्गर सवाल लगता है कि 400 करोड़ रुपए आपको मिले तो आप कितने दान करेंगे?

kashmir files

सबसे पहले यह भी क्रेडिट पड़ी है कि 4 प्रोड्यूसर है और किसके हिस्से में कितना आएगा। कोई प्रोड्यूसर जब भी फिर से पैसा कमाता है तो उस पैसे को अगले प्रोजेक्ट में लगाता है। मेरी और विवेक जैसी फ़िल्मों में पैसा नहीं लगाते। उम्मीद होती है कि यंग लोग आएंगे और यदि फंड की दिक्कत होती है तो उनकी फिल्में पैसा लगाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी तो सक्सेस आई है हमने कुछ प्लान भी नहीं किया। विवेक ने कहा कि कोविड के दौरान उन्होंने कुछ पैसे जुटाए थे और जिनके लिए कर रहे हैं उन्हें पता है।

anupam kher 1