चिंता ख़त्म, क्यूंकि पुलिस खुद लौटाएगी चोरी हुआ मोबाइल और मोटरसाइकिल – अभियान शुरू

Bike and Mobile bihar police

डेस्क : मोटरसाइकिल चोरी होना और मोबाइल चोरी होना राज्य में छोटी घटना मानी जाती है। इस तरह की छोटी घटना के मामले हर राज्य में सामने आते हैं ऐसे में पत्रकार नगर थाना की पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत पुलिस का मकसद है कि वह ज्यादा से ज्यादा चोरी की हुई बाइक और झपट मारी में लूटा हुआ सामान जैसे कि मोबाइल, घड़ी, पर्स इत्यादि को उनके मालिकों के पास वापस पहुंचाए।

इस अभियान के तहत 24 खोई हुई मोटरसाइकिल उनके मालिकों को वापस मिल गई है और 50 से ज्यादा फोन सही हाथों में पहुंचा दिए गए हैं। इसी कड़ी में एक शख्स जिसका नाम नीरज है, वह फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रहा था। हाल ही में उसने 30,000 रूपए का नया स्मार्टफोन खरीदा था। लेकिन उसका यह स्मार्टफोन चोरी हो गया था, जिसके चलते वह अपनी ऑनलाइन क्लास नहीं ले पा रहा था। ऐसे में पुलिस वालों ने उसको उसका 30,000 रूपए का मोबाइल वापस लौटा दिया। इस पर नीरज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उसको उम्मीद नहीं थी कि उसका मोबाइल वापस मिल जाएगा। लेकिन पुलिस वालों ने उसकी मदद की जिसका नीरज ने धन्यवाद दिया।

पत्रकार नगर थाना अध्यक्ष मनोरंजन भारती का कहना है कि सभी पुलिसवाले ऐसी घटनाओं पर नजर बनाए हुए हैं, जिसमें मोबाइल चोरी और बाइक चोरी की शिकायतें आ रही हैं। जैसे ही कोई मोबाइल चोरी होता है, तो उसका नंबर जांच कर उसको तुरंत सर्विलांस तकनीक पर लगा दिया जाता है। वहीं इलाके में जितने भी मौजूदा चोर-चक्के हैं उन पर नजर रखी जा रही है। जैसे ही मोबाइल और मोटरसाइकिल कहीं से भी प्राप्त किया जाता है तो उनके मालिकों को तुरंत लौटा दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *