मैसेज से लेकर फाइल ट्रांसफर तक, व्हाट्सएप द्वारा की गई बड़ी घोषणाओं पर नजर डालें

10
web whatsapp

डेस्क : व्हाट्सएप दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। यूजर के अनुभव को और आकर्षक बनाने के लिए ऐप अपने प्लेटफॉर्म में लगातार नए फीचर जोड़ रहा है। कई ऐसे फीचर हैं जो व्हाट्सएप पर उपलब्ध नहीं हैं। लेकिन टेलीग्राम और अन्य ऐप्स पर मिला।

WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ ऐसे फीचर लाने का ऐलान किया है। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने नए फीचर्स की लिस्ट जारी की है। WhatsApp ने अपने ब्लॉग में नए फीचर्स की जानकारी दी है। व्हाट्सएप पर आपको कम्युनिटीज का एक अलग टैब मिलेगा। इस टैब में उपयोगकर्ताओं के सभी अलग-अलग समूह एक छतरी के नीचे आएंगे। इस तरह लोग पूरे समुदाय को भेजे गए अपडेट आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। बिरादरी में व्यवस्थापकों को बहुत सारे टूल मिलेंगे. जिसमें यूजर्स को अनाउंसमेंट का मैसेज मिलेगा।

जिसे सभी को भेजा जा सकता है। रिएक्शनWhatsApp यूजर्स को इमोजी रिएक्शन का फीचर मिलेगा। यह फीचर फिलहाल रोल आउट नहीं किया गया है। लेकिन आने वाले दिनों में मिल जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स को किसी मैसेज का रिप्लाई करने की जरूरत नहीं होगी। लेकिन वह ऐसे संदेशों का जवाब दे पाएगा। व्यवस्थापक हटाएंग्रुप एडमिन का अब पहले से ज्यादा कंट्रोल होगा। यह व्यवस्थापक को सभी चैट से किसी भी समस्याग्रस्त संदेश को हटाने की अनुमति देता है। फ़ाइल साझा करनावॉट्सऐप पर अब तक 25MB तक फाइल शेयरिंग की जाती थी। जिसे अब बढ़ाकर 2GB कर दिया जाएगा. यानी आप 2GB तक की फाइल शेयर कर सकते हैं.