लीजिए, अब डॉक्टर, इंजीनियर छोड़ युवा पंडित बन कर रहे हैं मोटी कमाई, ऑनलाइन बढ़ी ज्योतिषों की डिमांड..

डेस्क : आजकल ऑनलाइन बिजनेस (Online Business) में लोगों की अच्छी खासी कमाई हो रही है। इस बिजनेस (Business) में बहुत ज्यादा खर्चा भी नहीं होता है और मुनाफा अच्छा खासा मिलता है। कोरोना काल के बाद से बहुत सारी सुविधाएं अब ऑनलाइन उपलब्ध होने लगी हैं। ऐसी ही एक सुविधा एस्ट्रोलाॅजी की भी है।

आजकल लोग पूजा-पाठ के लिए भी ऑनलाइन विकल्प की तलाश में हैं। ऐसे में ऑनलाइन एस्ट्रोलाॅजी (Online Astrology) का बिजनेस भी काफी लोकप्रिय हो रहा है। लोग शादी से लेकर मुंडन कराने तक के लिए मुहुर्त के लिए ऑनलाइन पंडितों से संपर्क कर रहे हैं। यही वह वजह है कि अब युवा भी इसे प्रोफेशन की तरह देख रहे हैं। ET में छपी खबर के मुताबिक, कई युवा इंजीनियर और डाॅक्टर जैसे प्रोफेशन को छोड़कर ज्योतिषाचार्य बनने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इसमें उनकी हर महीने उनकी लाखों रुपयों की कमाई भी हो रही है

हर माह हो रही लाखों की कमाई : ET में छपी खबर के मुताबिक, बेंगलुरु की रहने वाली एक 37 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर अब ज्योतिषाचार्य (Astrologer) बन चुकी हैं। वो दिन में महज कुछ घंटे पोर्टल पर देकर ही हर महीने 2 से 3 लाख रुपये की कमाई कर लेती हैं। ऑनलाइन ज्योतिषाचार्य की फील्ड में उनकी मांग इतनी ज्यादा हो गई है कि उनसे संपर्क करने के लिए कम से कम एक से दो सप्ताह का इंतजार करना पड़ता है।

नौकरी के मुकाबले 10 गुना ज्यादा होती हैं कमाई : ऑनलाइन ज्योतिषाचार्यों की डिमांड कोरोना काल के बाद से काफी ज्यादा बढ़ी है। अब ऑनलाइन कई ऐसी वेबसाइट हैं जो पंडितों से संपर्क कराती हैं। वहीं अब इसके कई ऐप भी काफी ज्यादा पाॅपुलर हो रहे हैं। एक आंकड़ों के मुताबिक, ज्योतिष से संबंधित कुछ चुनिंदा वेबसाइटस जैसे एस्ट्रोटाॅक, गणेशा स्पीक्स डाॅट काॅम, बोधी और इंस्टाएस्ट्रो जैसे कई अच्छे प्लेटफार्म से युवा अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। युवा घर बैठे इन वेबसाइटों से नौकरी के मुकाबले 10 से 15 गुना तक ज्यादा कमाई भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *