अब से कभी नहीं छूटेगी आपकी ट्रेन – पटना जंक्शन से सीधा बनेगा अंडर ग्राउंड रास्ता -तैयारियां शुरू

16
patnaa junction and under paas

डेस्क : बिहार वासियों को अब एक नया तोहफा मिलने वाला है। बिहार सरकार अब जल्द ही पटना वासियों को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है, जिसके तहत पटना में अंडरग्राउंड रास्ता बनाने की तैयारी हो रही है। यह रास्ता बुद्ध स्मृति पार्क से पटना जंक्शन तक कनेक्ट होगा। इससे आम नागरिकों को काफी सहूलियत मिलेगी।

कई बार यात्रियों के लंबे-लंबे जाम के कारण ट्रेन छूट जाती है और यात्रियों को काफी परेशानी होती है। अब आने वाले समय में जाम और ट्राफिक कितना भी बड़ा हो, आपकी ट्रेन किसी भी कीमत पर नहीं छूटेगी। अब जल्द ही छठ पूजा होने के बाद इस कार्य को आरंभ किया जाएगा। अब इस काम के लिए टेंडर जारी हो जाएगा और जल्द प्राइवेट कंपनी आगे आकर अपना काम शुरू कर देगी। इस काम के लिए बिहार नगर निगम ने भी पहल की है।

स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत बुद्ध स्मृति पार्क से पटना जंक्शन तक अंडरग्राउंड रास्ता तैयार किया जा रहा है। जैसे ही अंडरग्राउंड रास्ता बनकर तैयार हो जाएगा तो जितने भी यात्री पैदल यात्रा करते हैं उनको बड़ी सहूलियत मिलेगी। इतना ही नहीं बल्कि दूर से आने वाले लोग जो पटना जंक्शन जाना चाहते हैं, वह सीधा फ्लाईओवर पर रुक कर इस अंडरपास के जरिए पटना जंक्शन तक पहुंच जाएंगे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक बिहार सरकार ने 65 करोड़, इस अंडर ग्राउंड पास को बनवाने के लिए लगा दिया है। इस अंडरपास की लंबाई 410 मीटर होने जा रही है।