Bihar के युवा बिना बूस्टर डोज लिए नहीं दे सकेंगे अग्निवीर की परीक्षा, जानें – नियम हुए क्या बदलाव ..

डेस्क : बिहार के मजफ्फरपुर जिले में 2 नवंबर से अग्निवीर बहाली प्रक्रिया शुरू होगी. अग्निवीर बहाली कि प्रक्रिया शहर के चक्कर मैदान में होगी. इसमें मुजफ्फरपुर सहित 8 जिलों के करीब 1.50 लाख अभ्यार्थी शामिल होंगे. भीड़ को देखते हुए बहाली स्थल पर कोरोना प्रोटोकाल का 100 -प्रतिशत पालन करने को लेकर विशेष निर्देश जारी किया गया है.

इस दौरान जो अभ्यार्थी बिना बूस्टर डोज लिए वहां पहुंचेंगे, उन्हें बहाली में शामिल नहीं किया जाएगा. हर अभ्यार्थी को प्रथम, द्वितीय और बूस्टर डोज लेना अनिवार्य कर दिया है. साथ ही इसका प्रमाण पत्र भी उन्हें साथ रखना होगा. बहाली के दिन से 72 घंटा पहले का निर्गत कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट भी देना है. यह सर्टिफिकेट जिला अस्पताल या सदर अस्पताल का बना होना चाहिए. निजी अस्पताल का कोरोना नेगेटिव प्रमाण पत्र अवैध मना जाएगा.

मास्क व सैनिटाइजर पास रखना होगा अनिवार्य : अग्निवीर बहाली स्थल पर अभ्यार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा. साथ ही सभी संबंधित दस्तावेजों के साथ ही मास्क, सैनिटाइजर और ग्लब्स भी रखना होगा. जिसके पास भी नहीं होगा उसे बहाली स्थल पर प्रवेश भी नहीं करने दिया जाएगा. इस दौरान अभ्यार्थियों को शारीरिक दूरी भी बनाये रखना होगा. अग्निवीर बहाली स्थल पर ड्यूटी में तैनात स्टाफ मास्क और ग्लब्स भी पहने रहेंगे. अभ्यार्थियों के लिए यह भी यह अनिवार्य है, जिन्हें पारदर्शी हैंड सैनिटाइजर, पारदर्शी पानी की बोतल, पारदर्शी लिफाफे में ही एडमिट कार्ड व फोटो पहचान पत्र आदि लाना अनिवार्य होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *