मिसाल! Zomato का बड़ा ऐलान – डिलीवरी पार्टनर्स के बच्चों की शिक्षा के लिए ₹700 करोड़ करेंगे दान..

31
Zomato

डेस्क : फूड डिलेवरी कंपनी जोमैटो को आज कोन नहीं जानता है। जोमैटो महज 10 मिनट में अपने कस्टमर तक फूड पहुंचाने के किये लिए काफी चर्तित है। इसी बीच कंपनी के मालिक दीपेंद्र गोयल ने एक बड़ी घोषणा कर दी है। दरअसल गोयल जोमैटो फ्यूचर फाउंडेशन को 700 करोड़ रुपये का अपना एम्प्लॉई स्टॉक ऑप्शन प्लान यानी ESPO डोनेट करेंगे। यह घोषणा दीपेंद्र गोयल ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों को भेजे गए आंतरिक मेल में की है।

zomato four

इस आंतरिक मेल में, दीपेंद्र गोयल ने कहा कि यह कदम कंपनी के साथ Zomato के डिलीवरी कार्यकारी को बनाए रखने के लिए कंपनी द्वारा उठाए जा रहे सभी उपायों का हिस्सा है। मालूम हो कि इस कंपनी के साथ जुड़े डिलेवरी बॉय के दो बच्चों के पढ़ाई की रेस्पॉसबिलिटी ले रही है। अब डिलेवरी और उनके परिवार को दिए जाने वाले सुविधाओं में विस्तार किये जाने की संभावना है।

zomato three

डिलेवरी बॉय के बच्चों के पढ़ाई पर 1 लाख खर्च : आपको बता दें कि जोमैटो फ्यूचर फाउंडेशन की ओर से अपने सभी डिलीवरी पार्टनर के दो बच्चों के शिक्षा पर प्रति बच्चा वार्षिक 50 हजार रुपए खर्च करता है। यह सुविधा बस उन्ही को मिलती है जो कंपनी के साथ 5 साल से अधिक समय से जुड़े हैं। वहीं प्रदर्शन का आकलन भी किया जाता है। वहीं कंपनी के द्वारा भेजे गए इस इंटरनल मेल में यह भी अंकित किया गया है कि 10 पुराने डिलीवरी पार्टनर के बच्चों की उसके बच्चों की पढ़ाई परसालाना 1 लाख रुपए खर्च की जाएगी। वहीं डिलेवरी पार्टनर के होनहार बच्चों को स्कॉलरशिप की सुविधा भी दी जाएगी।

zomato two

हादसे के शिकार हुए एम्प्लॉय के परिजनों के मिलेगी यह सुविधा : इसके अलावा फाउंडेशन की ओर से डिलेवरी पार्टनर को किसी कारणवस सड़क दुर्घटना होने की स्थिति में परिवार की सहायता की जाएगी। मालूम हो कि कई ऐसी घटना देखने को मिलता है जब 10 मिनट में डिलेवरी करने के जल्दबाजी में दुर्घटना का शिकार हो जाता है। इस स्तिथि डिलेवरी बॉय के परिवार का देख रेख फाउंडेशन करेगी।

zomato one