Indian cricket में आया मैच फिक्सिंग का बावल: खिलाड़ी बोला- “मुझे शर्म आ रही.. जानबूझकर आउट

Indian cricket : क्रिकेट में मैच फिक्सिंग के कई मामले पहले भी देखे गए हैं। एक बार फिर एक पूर्व आईपीएल खिलाड़ी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा है। दरअसल, पूर्व आईपीएल खिलाड़ी श्रीवत्स गोस्वामी सुर्खियों में हैं।

श्रीवत्स गोस्वामी ने आरोप लगाया कि कोलकाता क्लब क्रिकेट में खुलेआम मैच फिक्सिंग हो रही है। उन्होंने यह आरोप फेसबुक पर पोस्ट किया है। इस पोस्ट के बाद क्रिकेट एसोसिएशन में खलबली मच गई है।

मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप

आईपीएल में केकेआर, आरसीबी, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे श्रीवत्स ने कहा कि यह सब देखकर मुझे शर्म आती है। इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने मोहम्मडन स्पोर्टिंग और टाउन क्लब के बीच खेले गए मैच पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने जो दो वीडियो शेयर किए हैं, उनमें पहले वीडियो में एक दाएं हाथ का बल्लेबाज गेंद को सीधे अपने स्टंप्स पर छोड़ता हुआ नजर आता है और फिर अचानक मैदान से बाहर चला जाता है। दूसरे वीडियो में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज वाइड गेंद पर बिना कुछ सोचे क्रीज से बाहर निकलता है और स्टंप हो जाता है।

श्रीवत्स कहते हैं मुझे शर्म आती है कि मैंने यह खेल खेला जो मेरे दिल के बहुत करीब है।’ मुझे क्रिकेट पसंद है और मुझे बंगाल में खेलना पसंद है लेकिन यह देखकर मेरा दिल टूट जाता है। क्लब क्रिकेट बंगाल क्रिकेट का दिल और आत्मा है, कृपया इसे नष्ट न करें। मुझे लगता है कि मैंने क्रिकेट को जगाने का काम किया है, माडिया अब कहां हैं?’

बंगाल क्रिकेट में मचा तहलका

मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के कान खड़े हो गए। अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने शनिवार को टूर्नामेंट कमेटी की बैठक बुलाई है। उन्होंने बताया कि अंपायरों की रिपोर्ट मांगी गई है। आपको बता दें कि स्नेहाशीष गांगुली पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के बड़े भाई हैं।