पूर्व क्रिकेटर ने Rishabh Pant को ठगा, 1.63 करोड़ का लगा दिया चूना

भारत क्रिकेट टीम के मौजूदा विकेटकीपर Rishabh Pant के साथ 1.63 करोड़ की ठगी हुई है। और यह ठगी कोई और नही बल्कि एक पूर्व क्रिकेटर ही है जिसका नाम मृणांक सिंह जो कि हरियाणा के पूर्व क्रिकेटर है। मामला यह था कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शुरू से लक्ज़री घड़ियों का शौक है। ऐसे में इसबार उनका यह शौक महंगा पड़ गया उनको।

पूर्व हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक सिंह ने पंत को कम दामों में लक्ज़री घड़ियां देने का लालच दिया और वो इस चाल में ऐसा फसे कि उनको 1.63 करोड़ का चूना लग गया। अपने जाल में फंसा कर पंत को फ्रेंक मुलर वैनगार्ड सीरीज की क्रेजी कलर वॉच जिसका दाम 36 लाख 25 हजार रुपए और एक घड़ी जिसका दाम रिचर्ड मिली वॉच 62 लाख 60 हजार रुपए है उन घड़ियों को सस्ते दामों में खरीदवाने का लालच देकर पंत से पैसे ले लिए।

मृणांक सिंह ने बाउंस चेक ने बाउंस चेक देकर की ठगी : यह मामला 2021 में सामने आया जब पंत ने मृणांक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला लोकल पुलिस थाने में दर्ज करवाया है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक मृणांक ने बाउंस चेक देकर उनसे ठगी की है। ऋषभ पंत को अपने जाल में फंसाने के लिए मृणांक ने दूसरे क्रिकेटरों का रेफेरेंस दिया और कहा कि मुझसे बहुत से क्रिकेटर सस्ते दामो में सामान ले चुके। जब पंत को विश्वास हो गया तब जाके पंत ने घड़ियों का आर्डर दिया और 66 लाख की एडवांस पेमेंट दे दी।

कुछ दिनों बाद जब घड़ियां नहीं मिली तो पंत ने पैसे वापिस करने को कहा तो कई दिनों तक बहाने के बाद चेक पकड़ा कर फरार हो गया। बाद में यह चेक बाउंस हो गया और पंत ने थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट करदी।फिलहाल पुलिस ने मृणांक को गिरफ्तार कर लिया है और आर्थर रोड जेल में भेज दिया है। यह भी पता चला कि उसने ऐसे कई लोगों को अपने जाल में फंसा कर पैसों की ठगी की है।

Leave a Comment